CM जयराम ठाकुर के कोरोना संक्रमित होने से फिर टली कैबिनेट मीटिंग

सीएम जयराम ठाकुर. (FILE PHOTO)
सीएम जयराम ठाकुर. (FILE PHOTO)

हिमाचल में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं और मौतें भी रोज हो रही हैं. कोरोना से अब तक 246 मौतें हो चुकी हैं.

  • Share this:
शिमला. मंत्रियों-विधायकों के कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव आने के बाद अब हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. दो दिन से कोरोना के हलके लक्षण नजर आने पर सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को कोरोना टेस्ट (Corona test) करवाया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, सीएम एक सप्ताह से ही होम आइसोलेट थे और किसी से भी नहीं मिल रहे थे. अब अगले एक सप्ताह से सीएम (CM) फिर से आईसोलेट रहेंगे या फिर पांच दिन बाद होने वाले कोरोना टेस्ट पर निर्भर रहेगा कि आईसोलेशन का पीरियड बढ़ाना है या नहीं. लेकिन सीएम (CM) के कोरोना संक्रमित होने से अब एक बार फिर से कैबिनेट मीटिंग लटक गई है.

अब देरी से होगी कैबिनेट बैठक

सीएम जयराम ठाकुर के आइसोलेशन में जाने के कारण 9 अक्तूबर को होने वाली कैबिनेट बैठक पहले ही टल गई थी, लेकिन आज कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से एक बार फिर कैबिनेट बैठक लटक गई है. पहले इसी सप्ताह बैठक होने की संभावना थी. लेकिन अब सीएम के ऑफिस आने का इंतजार किया जाएगा. मुख्यमंत्री को सोमवार को राज्य सचिवालय में आना था, लेकिन उससे पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. यही वजह रही कि सीएम मनाली-लेह मार्ग के बीच दारचा और पलचान में पुल के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए अपने आवास स्थित कार्यालय में नहीं आ सके. सीएम वर्चुअन माध्यम से अपने रूम से ही कार्यक्रम में मौजूद रहे, जबकि दिल्ली से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सामरिक महत्व है इन दोनों पुलों का उद्घाटन किया.



कैसे हुए संक्रमित
गौरतलब है कि सीएम जयराम ठाकुर मनाली में बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से पहले कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. उन्हीं दिनों सीएम बंजार विधायक के संपर्क में आए थे. हालांकि, कार्यक्रम से लौटते ही सीएम जयराम ठाकुर ने खुद को अपने सरकारी आवास ओक ओवर में आइसोलेट किया था. शुरू में सीएम में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। लेकिन दो दिन से हलके लक्षण पाए गए थे. इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर के प्रधान निजी सचिव डा आर एन बत्ता भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. वहीं शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और उनकी धर्मपपत्नी व पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव हैं. जयराम कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी कोरोना की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके हैं.

हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

हिमाचल में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं और मौतें भी रोज हो रही हैं. कोरोना से अब तक 246 मौतें हो चुकी हैं. कुल कोरोना के मामले 17578 हो गए हैं, जबकि 2637 एक्टिव केस और 14670 ठीक हो गए हैं. एक अक्तूबर से लेकर अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, सितंबर में 145 लोगों की जान गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज