लाइव टीवी

कुल्लू: OLX पर देखी कार, PhonePe से भेजे पैसे, फिर हुई धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार
Shimla News in Hindi

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 12, 2020, 2:58 PM IST
कुल्लू: OLX पर देखी कार, PhonePe से भेजे पैसे, फिर हुई धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

राजस्थान गई पुलिस टीम में एएसआई प्रकाश चंद, हेड कांस्टेबल हेमंत, विकास, सोनू और संजय शामिल रहे.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने ऑनलाइन कार सेल में धोखा करने वाले आरोपी को इरफान राजस्थान के बास चंदोली अलवर से गिरफ्तार किया है. आरोपी को कुल्लू (Kullu) लाया गया है और कोर्ट में पेश करने की प्रकिया पूरी की गई है. पुलिस के मुताबिक, पांगी के सुरेश कुमार ने 20 नबंवर को भुंतर थाना में शिकायत की थी कि OLX पर एक कार (Car) देखी और बेचने वाले से ऑनलाइन चैट की. सेलर ने फोन पर कार की आरसी और फोटो व्हाट्सएप किए और 1 लाख रुपये में डील की.

आर्मी पोस्टल सर्विस से कार भेजेने को कहा
आरोपी ने व्हाट्सएप चैट में कहा कि वह गाड़ी आर्मी पोस्टल सर्विस से कुल्लू भेजेगा और इसके लिए ₹5120 पोस्टल चार्जेस देने को कहा और बताया कि यह पैसा उसे रिफंड हो जाएगा. उसके बाद शिकायतकर्ता ने उपरोक्त धनराशि फोन पे ऐप से भेज दी और आरोपी ने उसे आर्मी पोस्टल सर्विस की एक रसीद व्हाट्सएप कर दी. साथ ही बताया कि आपकी गाड़ी यहां से निकल गई है.

फोन पे से किया भुगतान



अगले दिन आरोपी ने शिकायतकर्ता को कॉल की और बताया कि आर्मी पोस्टल सर्विस से बोल रहा हूं और गाड़ी लेकर पहुंचने वाला हूं, लेकिन उससे पहले शिकायतकर्ता से ₹15550 देने को कहा. ऐसा करते-करते उसने शिकायतकर्ता से सर्विस चार्जेस के नाम पर ₹110300 फोन पे ऐप से अकाउंट में डलवा लिए और कहा कि यह राशि बाद में रिफंड कर दी जाएगी और इस तरह से उसके साथ धोखाधड़ी करके पैसा हड़प लिया.



यह बोले एसपी
इस संदर्भ में दर्ज केस में 11 मार्च को कुल्लू पुलिस की टीम ने घाटी बास चंदोली अलवर राजस्थान से आरोपी इरफ़ान को गिरफ्तार किया है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड ले कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. आरोपी की पिछली हिस्ट्री भी खंगाली जाएगी. राजस्थान गई पुलिस टीम में एएसआई प्रकाश चंद, हेड कांस्टेबल हेमंत, विकास, सोनू और संजय शामिल रहे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला और मनाली सहित कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी

INDvsSA: आस्था बड़ी या विज्ञान? धर्मशाला में दोनों के बीच भी मुकाबला

शिमला में 83.21 ग्राम चिट्टे के साथ 7 युवक गिरफ्तार, कैश भी बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading