भारत-चीन गतिरोध को लेकर 'आपत्तिजनक टिप्पणी' करने के आरोप में कांग्रेस नेता पर केस दर्ज
Shimla News in Hindi

भारत-चीन गतिरोध को लेकर 'आपत्तिजनक टिप्पणी' करने के आरोप में कांग्रेस नेता पर केस दर्ज
प्राथमिकी शिमला जिले के भराई पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. (demo pic)

पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा (Police spokesperson Khushal Sharma) ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व कांग्रेस विधायक नीरज भारती (Former Congress MLA Neeraj Bharti) के खिलाफ सोशल मीडिया पर लद्दाख की गलवान घाटी (Galvan Valley) में भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर "आपत्तिजनक टिप्पणी" (Objectionable Comments) पोस्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई.

कांगड़ा जिले के जवाली से पूर्व विधायक पर भादंसं की धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सार्वजनिक उपद्रव के लिए विवादित बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी शिमला जिले के भराई पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है.

दिल्‍ली में अब कोरोना पॉजिटिव हो सकेंगे होम क्‍वारंटाइन, LG ने वापस लिया फैसला



20 जवानों की शहादत हो गई थी
दरअसल, लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन (China) के कायराना हमले में भारतीय सेना (Indian Army) के 20 जवानों की शहादत हो गई थी. वहीं, चीन से तनाव के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting on China issue) बुलाई थी. इसमें कांग्रेस के अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समेत 20 दलों के नेताओं ने हिस्‍सा लिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्वी लद्दाख में चीन से जारी तनाव के संबंध में जानकारी दी थी कि हमारी सीमा में कोई भी नहीं घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी किसी पोस्‍ट पर किसी ने कब्‍जा किया है.

हमीरपुर जिले का भी एक जवान शहीद हो गया है
वहीं, चीन के इस हमले में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले का भी एक जवान शहीद हो गया है. सीएम जयराम ठाकुर भारत-चीन सीमा में झड़प में शहीद हुए हमीरपुर के कडोहता गांव के अंकुश ठाकुर के घर पहुंचे थे. सीएम ने शहीद के परिजनों से मुलाकात की और साथ ही उन्हें ढांढ्स बंधाया है. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने शहीद के परिवार को 20 लाख रुपये मदद देने का ऐलान किया.

COVID-19 : एलजी का शुक्रिया, अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी : सिसोदिया

हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया है
सीएम ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया है और कहा कि सरकार उनके साथ है. सीएम ने कहा कि कडोहता में पीएचसी को अपग्रेड किया जाएगा. और शमशान घाट की सड़क भी पक्की होगी. वहीं, घर के बाहर सडक पर शहीद का स्मारक बनेगा. सीएम के साथ पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के अलावा, खेल मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर भी घर पहुंचे हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज