पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी: CBI की क्लीन चिट के बाद HC ने रद्द की याचिका
Shimla News in Hindi

पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी: CBI की क्लीन चिट के बाद HC ने रद्द की याचिका
हिमाचल हाईकोर्ट में याचिका खारिज.

हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में 1194 पटवारी (Patwari Recruitment in Himachal) के पदों को भरने के लिए 17 नवंबर 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में बदइंतजामी के चलते कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने तक का मौका नहीं मिला था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में 2019 में आयोजित पटवारी भर्ती (Patwari Recruitment Written Exam) की लिखित परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. सीबीआई (CBI) ने इस परीक्षा को क्लीन चिट दे दी है. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal High court) में इस मामले में बुधवार को सुनवाई हुई. सीबीआई की जांच रिपोर्ट के बाद कोर्ट ने मामले से जुड़ी याचिका खारिज कर दी. हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि लिखित परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है. 29 मई को सीबीआई की ओर से हाईकोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपी गई थी.

परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी

जानकारी के अनुसार, जस्टिस तरलोक सिंह और जस्टिस ज्योत्स्ना रिवाल दुआ की बेंच में बुधवार को बुधवार को मामले पर सुनवाई हुई है. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है ऐसे में परीक्षा को रद्द करने की मांग और चुनौती देने वाली याचिका खारिज की जाती है.  हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाधिवक्ता अशोक शर्मा ने कहा कि लिखित परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. ऐसे में अब सरकार को बड़ी राहत मिली है.



ये है मामला



हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में 1194 पटवारी (Patwari Recruitment in Himachal) के पदों को भरने के लिए 17 नवंबर 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में बदइंतजामी के चलते कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने तक का मौका नहीं मिला. कई परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों ने हंगामा भी किया था, जिस कारण पुलिस ने कई परीक्षार्थियों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए हैं हाईकोर्ट ने मामला सीबीआई को सौंपा था और जांच कर तीन माह में रिपोर्ट देने के आदेश पारित किए थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल BJP में गुटबाजी: कांगड़ा प्रकरण पहले दिल्ली, अब शिमला पहुंचा

मंडी में चचेरे भाई पर बहन से रेप का आरोप, दोनों नाबालिग

हिमाचल: दो गुटों में खूनी झड़प, एक भाई की मौत, 2 घायल, 8 गिरफ्तार

 
First published: June 3, 2020, 1:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading