Home /News /himachal-pradesh /

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हिमाचल के लांस नायक भी शहीद, बिपिन रावत के PSO थे विवेक कुमार

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हिमाचल के लांस नायक भी शहीद, बिपिन रावत के PSO थे विवेक कुमार

हिमाचल के कांगड़ा का जवान विवेक कुमार शहीद.

हिमाचल के कांगड़ा का जवान विवेक कुमार शहीद.

Coonoor Helicopter Crash: हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में वीरभूमि हिमाचल के जयसिंहपुर का सपूत एवं सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी के पीएसओ, लांस नायक विवेक कुमार जी भी शहीद हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला/शिमला. तमिलनाडु के किन्नूर में आर्मी हेलीकॉप्टर हादसे (Kinnor Helicopter Crash) में हिमाचल प्रदेश का फौजी जवान विवेक कुमार भी शहीद हो गया है. लांस नायक विवेक कुमार भी उन 13 लोगों में शामिल थे, जिनकी इस हादसे में मौत हो गई है. विवेक सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipen Rawat) के पीएसओ थे. उनके निधन पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी शोक जताया है.

जानकारी के अनुसार, विवेक कुमार, कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर स्थित कोसरी क्षेत्र के ठेहडू गांव के रहने वाले थे. न्यूज़ 18 ने ठेहडू पंचायत के प्रधान विनोद कुमार से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि आर्मी की ओर से उन्हें फोन कॉल आई थी. बुधवार करीब शाम 4 बजे फोन कॉल के जरिये सेना ने लांस नायक विवेक कुमार के पारिवारिक सदस्यों ब्यौरा पूछा था. इसके अलावा, कोई जानकारी नहीं दी गई थी. उन्होंने बताया कि विवेक कुमार के घर में बुजुर्ग माता-पिता, उनकी धर्मपत्नी और एक बेटा है. दो साल पहले ही शादी हुई थी.

डीसी को शहादत की जानकारी नहीं
जिलाधीश कांगड़ा निपुण जिंदल ने भी कहा कि उनके पास विवेक के शहीद होन की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. हालांकि कांगड़ा के लोकसभा सांसद किशन कपूर और राज्यसभा सदस्य इंदू गोस्वामी ने सोशल मीडिया पर विवेक के शहीद होने की जानकारी दी और श्रद्धांजलि दी. वहीं, विवेक के गांव में मातम पसरा हुआ है.

सीएम जयराम ने जताया दुख
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में वीरभूमि हिमाचल के जयसिंहपुर का सपूत एवं सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी के पीएसओ, लांस नायक विवेक कुमार जी भी शहीद हुए हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें, दुःख की इस घड़ी में हमारी सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है.

Tags: Army, Bipin Rawat, Coonoor Helicopter Crash, Himachal pradesh, Indian air force, Indian army

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर