लाइव टीवी

हिमाचल में 10 रुपये बढ़े सीमेंट के दाम, भाजपा-कांग्रेस में मचा घमासान
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 2:50 PM IST
हिमाचल में 10 रुपये बढ़े सीमेंट के दाम, भाजपा-कांग्रेस में मचा घमासान
हिमाचल में सीमेंट के दामों पर सियासत गर्मा गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि सीमेंट के दाम कुछ दिन पहले बढ़े हैं, लेकिन सरकार उसे कम करने का प्रयास कर रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में सीमेंट (Cement) के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है. आलम यह है कि हिमाचल (Himachal Pradesh) में ही बन रहा सीमेंट सूबे में महंगा बिक रहा है, जबकि पड़ोसी राज्यों में इसकी कीमत कम है. ऐसे में अब सीमेंट के दामों ने सूबे की सियासत में गर्मी बढ़ा दी है. इस मसले पर कांग्रेस और भाजपा (BJP and Congress) आमने सामने आ गई है.

बता दें कि पांच फरवरी को हिमाचल में सीमेंट के दामों में दस रुपये का इजाफा हुआ है और सभी कंपनियों के सीमेंट के प्रति बैग में 10 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई और ताजा दाम 410 से 420 रुपये तक पहुंच गए हैं.

यह बोली कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में सीमेंट के मूल्यों में बढ़ोतरी की आलोचना करते हुए कहा है कि सीमेंट के मूल्यों में लगातार बढ़ोतरी से साफ है कि प्रदेश में इन कंपनियों के साथ सरकार की पूरी गांठ-सांठ है. प्रदेश में बनने वाला सीमेंट बाहरी राज्यों में सस्ता और प्रदेश में महंगा होने का साफ मतलब है कि सरकार ने इन्हें प्रदेश को लूटने की खुली छूट दे रखी है. लोगों को मजबूरी में महंगी दरों में खरीदना पड़ रहा है. पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में प्रदेश में बनने वाला सीमेंट 50 रुपये तक सस्ता मिल रहा है. राठौर ने इन सीमेंट कंपनियों को भी चेताया है कि अगर उन्होंने इसी प्रकार की प्रदेश में अपनी लूट-खसूट जारी रखी तो कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं हैं.



भाजपा ने किया पलटवार
भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि सीमेंट के दाम कुछ दिन पहले बढ़े हैं, लेकिन सरकार उसे कम करने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस को इस पर राजनीति न करने की सलाह देते हुए रणधीर शर्मा ने कहा कि उद्योग मंत्री रहते मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा में सीमेंट दाम कम करने की बात कही थी, लेकिन एक बार भी सीमेंट के दाम कम नहीं हुए. अब कांग्रेस नेता किस मुंह से सीमेंट के बढ़े दामों पर बयानबाजी कर रहे हैं.

हिमाचल में तीन स्थानों पर बनता है सीमेंट
हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले में जहां एसीसी का प्लांट हैं. वहीं, सोलन के दाड़लाघाट में अंबुजा सीमेंट की फैक्टी है. इसके अलावा, सिरमौर के राजबन में एक सीमेंट प्लांट हैं. सूबे में इन कंपनियों ने अब सीमेंट के दामों में इजाफा किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर