हिमाचल में घर बनाना हुआ महंगा, सीमेंट के दामों में 10 रुपये तक का इजाफा

हिमाचल में सीमेंट के दाम बढ़े हैं.
हिमाचल में सीमेंट के दाम बढ़े हैं.

Cement rates in Himachal: दिल्ली में अंबुजा सीमेंट का बैग 375, एसीसी का 300 और अल्ट्राटैक का बैग 390 रुपये तक बिक रहा है. नए साल में भी सीमेंट कंपनियों ने दाम बढ़ाकर झटका दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश अब घर (House) बनाना महंगा हो गया. सीमेंट (Cement) कंपनियों ने दामों में इजाफा किया है. त्योहारी सीजन में सीमेंट कंपनियों ने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है. एसीसी (ACC), अंबुजा और अल्ट्राटेक कंपनी ने सीमेंट के दाम प्रति बैग आठ से दस रुपये बढ़ाए हैं. हैरत की बात है कि हिमाचल (Himachal Pradesh) में तैयार होने वाला सीमेंट देश की राजधानी दिल्ली समेत पड़ोसी राज्य में सस्ता मिल रहा है. लेकिन हिमाचल में सीमेंट के दाम बेतहाशा बढ़ने से ठेकादार के अलावा, लोग भी परेशान हैं.

क्या है रेट
हिमाचल में पहले एससी कंपनी स्टोर संचालकों को 399 रुपये प्रति बैग सीमेंट बेच रही थी. अब इसमें आठ रुपये इजाफा हुआ है. ऐसे में सीमेंट का स्टोर चलाने वाले संचालक प्रति बैग 420 से 430 रुपये प्रति बैग आगे लोगों को बेच रहे हैं. वहीं, अंबुजा का का दाम प्रति बैग कंपनी की ओर से 397 रुपये संचालकों को दिया जा रहा है. जो अब बढ़कर 405 रुपये हो गया है. इसी तरह अल्ट्राटैक ने दामों में दस रुपये इजाफा किया है.

हिमाचल में सीमेंट के दामों में इजाफा.

क्या बोले ठेकदार


शिमला में ठेकदारी करने वाले चिराग, गोविंद ठाकुर और गौरव शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में काम ठप्प पड़ा हुआ था. अब काम शुरू हुआ है तो कंपनियों ने दाम बढ़ा दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना में पहले ही लैबर की कमी से जूझ रहे हैं. ऐसे में दाम बढ़ने से परेशानी और बढ़ जाएगा.

कोरोना के बाद रफ्तार
कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद सरकारी और निजी क्षेत्र में निर्माण कार्यों में रफ्तार पकड़ी है. ऐसे में सीमेंट की कीमतें बढ़ने से उपभोक्ताओं में रोष है. हार्डवेयर की दुकानों में सीमेंट महंगा होने के आदेश पहुंच चुके हैं. बता दें कि दिल्ली में अंबुजा सीमेंट का बैग 375, एसीसी का 300 और अल्ट्राटैक का बैग 390 रुपये तक बिक रहा है. नए साल में भी सीमेंट कंपनियों ने दाम बढ़ाकर झटका दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज