हिमाचल की पहली इन्वेस्टर्ज़ मीट: केंद्र ने जारी किए 5 करोड़ रुपये, PM कर सकते हैं शिरकत

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 6, 2019, 5:40 PM IST
हिमाचल की पहली इन्वेस्टर्ज़ मीट: केंद्र ने जारी किए 5 करोड़ रुपये, PM कर सकते हैं शिरकत
सीएम जयराम ठाकुर (FILE PHOTO)

हिमाचल में इन्वेस्टर मीट (Himachal Investor Meet) से पहले दो मिनी कान्कलेव हो रही है जिसमें पहली कॉन्कलेव मनाली में 11 सितंबर और दूसरी 17 सितंबर को शिमला में होगी, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) मौजूद रहेंगे. a

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में प्रस्तावित पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्ज़ मीट के लिए केंद्र सरकार की ओर से पांच करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. मीट के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) भी शिरकत कर सकते हैं. केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के उद्योग संवर्धन और आतंरिक व्यापार विभाग (सीडीपीआईआईटी) ने 7-8 नवम्बर, 2019 को धर्मशाला में आयोजित होने वाली हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्ज़ मीट के लिए यह राशि जारी की है.

इसलिए दिए पांच करोड़
हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में सीडीपीआईआईडी के निदेशक ने बताया कि इस राशि को संकल्पना खाका बनाने हेतु और सम्पूर्ण आयोजन की योजना, अधोसंरचना का सृजन, क्षेत्रीय स्तर पर उद्घाटन, समापन तथा तकनीकी सत्रों के आयोजन सहित बुनियादी ढांचे का निर्माण और 1000 प्रतिनिधियों के आवास, परिवहन और प्रचार-साहित्य जैसे पांच घटकों के लिए स्वीकृत किया गया है.

केंद्र के समक्ष उठाया था मुद्दा

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय से इस विषय को उठाया था, जिसके परिणामस्वरूप केन्द्रीय मंत्रालय ने राज्य में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्ज़ मीट के लिए पांच करोड़ रुपये जारी करने की स्वीकृति दी है.

पहले दो मिनी कॉन्कलेव
हिमाचल में इन्वेस्टर मीट से पहले दो मिनी कान्कलेव हो रही है जिसमें पहली कॉन्कलेव मनाली में 11 सितंबर और दूसरी 17 सितंबर को शिमला में होगी, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर मौजूद रहेंगे. पर्यटन क्षेत्र को इसमें फोकस किया जाएगा. नवंबर में धर्मशाला में होने वाली कान्कलेव में पीएम मोदी के आने की संभावनाएं हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल: शिमला के नेरवा में हादसा, खाई में गिरी पिकअप, 2 लोगों की मौत

हत्या मामले में तीन को उम्रकैद, मामा-भांजे को उतारा था मौत के घाट

बेटियां बचाने के लिए हिमाचल के मंडी, शिमला और सिरमौर जिलों को राष्ट्रीय सम्मान

महिला का आरोप-पुलिस रात को बेवजह करती है तंग, DSP से मांगी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...