लाइव टीवी

COVID-19: शिमला में सेंट्रल कंट्रोल रूम स्थापित, इस नंबर पर लें पूरी जानकारी
Shimla News in Hindi

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 23, 2020, 2:11 PM IST
COVID-19: शिमला में सेंट्रल कंट्रोल रूम स्थापित, इस नंबर पर लें पूरी जानकारी
हिमाचल में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं.

डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना संक्रमण के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी देने अथवा सूचना या जानकारी लेने के लिए शिमला जिला आपदा प्रबंधन को नियंत्रण कक्ष के रूप में स्थापित किया गया है.

  • Share this:
शिमला. कोविड-19 (Covid-19) के खतरे को कम करने के लिए शिमला जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शिमला (Shimla) जिला प्रशासन ने डीडीएमए सेंट्रल कंट्रोल रुम स्थापित किया है. प्रशासन के इस कंट्रोल रुम (Control room) पर जिला का कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से सम्बंधित जानकारी ले या दे सकता है. प्रशासन ने 1077 नम्बर को कंट्रोल रुम नम्बर स्थापित किया है.

यह बोले डीसी शिमला
डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना संक्रमण के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी देने अथवा सूचना या जानकारी लेने के लिए शिमला जिला आपदा प्रबंधन को नियंत्रण कक्ष के रूप में स्थापित किया गया है. हम यह सभी जानकारियां टोल फ्री नम्बर 1077 पर सांझा कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा स्थापित किए नम्बर पर कोई भी व्यक्ति विदेश से आए लोगों के बारे में भी जानकारी दे सकता है. साथ ही, जो विदेश से आया व्यक्ति है, वह भी अपने बारे में सूचना दे सकता है, ताकि उसका वायरस के प्रति कोरेनटाइन किया जा सके.

स्थानीय स्तर साझा होगी जानकारी



उन्होंने बताया कि इस संबंध में नियंत्रण केन्द्र को प्राप्त सूचना को वहां उपस्थित चिकित्सा दल के सदस्यों द्वारा संबंधित क्षेत्र के खण्ड चिकित्सा अधिकारी व एसएचओ को तुरन्त सूचित किया जाएगा. वे संक्रमित अथवा संभावित संक्रमित व्यक्ति के पास पहुंचेगे तथा जांच करेंगे और लक्षण पाए जाने पर उन्हें तुरन्त एकांतवास में ले जाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल लॉकडाउन, CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा

COVID-19: जान खतरे में डालकर यूं देशसेवा कर रही हिमाचल की ये बेटी

हिमाचल में मौसम: दो दिन तक भारी बारिश और तूफान की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर