सेहत से खिलवाड़: खाद्य मंत्री के जिले बिलासपुर में सरकारी डिपो के आटे में निकले कीड़े

मंत्री के जिले में खाने की चीजों की गुणवता पर सवाल उठ रहे हैं

Cheap Flour in Ration Depot: आटा बनाने वाली कंपनी साई एग्रो फूड नालागढ़ कसौली के पास की है और लोगों की मांग है कि इस पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Govt) द्वारा दिए जाने वाले सस्ते राशन में आटे को लेकर एक बार फिर सवाल लगे हैं. हिमाचल के खाद्य आपूर्ति मंत्री के जिले में खाने की चीजों की गुणवता पर सवाल उठ रहे हैं.

सरकारी डिपो के आटे (Flour) में गोले साथ में कीड़े निकले हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है. बिलासपुर के चंगर क्षेत्र से ये वीडियो आया हैं. इस वीडियो को कंपनी पर कार्रवाई करने के लिए समाजसेवी कमल देव निवासी तरसुह ने यह वीडियो जारी किया. कमल देव का कहना है कि सरकार इस कोरोना काल में गरीबों को राहत देने के लिए सस्ता राशन दे रही है, लेकिन सस्ते राशन के रूप में कंपनियां क्या परोस रही हैं, इस पर शायद ही कोई नजर रख रहा है.

डिपो से ली आटे की बोरी

कमल देव ने बताया कि उन्होंने तीन चार लोगों ने मिलकर सस्ते राशन का डिपो से एक बोरी आटे की ली. आटे की बोरी पूरी तरह से सील बंद है लेकिन एक तरफ छेद था जब छेद से आटा निकाला तो उसमें आटे की जगह आटे के गोले बाहर निकले. ऐसे लग रहा था जैसे बोरी में सीमेंट भरा हो. यही नहीं, इस आटे के ऊपर काले रंग के कीड़े भी चल रहे हैं. यह क्षेत्र के लोगों के सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस विभाग के मंत्री और अन्य अधिकारियों को समय-समय पर जो कंपनियां सामान दे रही है, उनकी चेकिंग भी करनी चाहिए ताकि लोगों को इस प्रकार का घटिया समान ना मिले और उनका स्वास्थ्य ना बिगड़े. कमल देव ने ये भी कहा कि यह कंपनी साई एग्रो फूड नालागढ़ कसौली के पास की है और इस पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.