लाइव टीवी

शिमला में स्कूल में प्रैक्टिकल के दौरान एसिड ब्लास्ट, 4 छात्र झुलसे, 2 PGI रेफर
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 18, 2020, 9:45 AM IST
शिमला में स्कूल में प्रैक्टिकल के दौरान एसिड ब्लास्ट, 4 छात्र झुलसे, 2 PGI रेफर
शिमला में मतियाना स्कूल में हुआ ब्लास्ट.

Chemical Blast in Shimla School: शिमला से 30 किमी दूर ठियोग उपमंडल के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मतियाना में लैब में एसिड ब्लास्ट होने से चार बच्चे झुलस गए. शिमला के एसपी ओमापति जम्बाल ने हादसे की पुष्टि की है.

  • Share this:
ठियोग (शिमला). स्कूल की लैब (Lab) में प्रैक्टिकल के दौरान कैमिकल ब्लास्ट (Chemical blast) छात्रा समेत 4 बच्चे झुलस गए. दो बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई (PGI Chandigarh) रेफर किया गया है. इनकी आंखों में कैमिकल (Chemical) का खासा असर पड़ा है. मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) का है.

शिमला से 30 किमी दूर ठियोग उपमंडल के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मतियाना में लैब में एसिड ब्लास्ट होने से चार बच्चे झुलस गए. शिमला के एसपी ओमापति जम्बाल ने हादसे की पुष्टि की है.

कैमिस्ट्री लैब में हादसा
जानकारी के अनुसार, डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मतियाना में विद्यालय के जमा 12वीं के छात्र कैमिस्ट्री की लैब में प्रैक्टिकल कर रहे थे. इस दौरान गलत एसिड मिलने के कारण एसिड ब्लास्ट हो गया और 4 विद्यार्थी झुलस गए हैं.



स्कूल के कमरे को पुलिस ने सीज कर दिया है.
स्कूल के कमरे को पुलिस ने सीज कर दिया है.


ये हुए घायल
घायल बच्चों में अजीत पुत्र बाल आनंद, मुकुल पांजटा पुत्र जोगिंदर लाल पांजटा, बंटी शर्मा पुत्र प्रेम सागर, निकिता वर्मा पुत्री मोहनलाल वर्मा शामिल है. एसिड ब्लास्ट होने के चलते अजीत की दोनों आंखें तथा चेहरा झुलसा है, जबकि मुकुल की दाई आंख पर कैमिकल का गिरा है. बंटी तथा निकिता भी घायल हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घायल छात्रों को आईजीएमसी शिमला में भर्ती किया था. मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है. वहीं दो बच्चों को शिमला से पीजीआई भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में स्कूल बस में 4 वर्षीय बच्ची से रेप के बाद निजी स्कूल के बाहर हंगामा

नेपाल से 8.090 किलो चरस लेकर जा रहे थे कसोल, महिला सहित 3 गिरफ्तार

कुल्लू वायरल VIDEO: BJP विधायक सुरेंद्र शौरी ने दिया ‘आश्वासन’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर