लाइव टीवी
Elec-widget

नन्हें रसोइयों ने शेफ प्रतियोगिता में दिखाया हुनर, पारंपरिक पकवानों से लेकर हर तरह की डिश बनाकर लूटी वाहवाही

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 14, 2019, 7:59 PM IST
नन्हें रसोइयों ने शेफ प्रतियोगिता में दिखाया हुनर, पारंपरिक पकवानों से लेकर हर तरह की डिश बनाकर लूटी वाहवाही
शेफ प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन

शिमला (shimla) में नन्हें रसोइयों (childrens) ने आज अपनी प्रतिभा दिखाई. पर्यटन विभाग (Tourism department) की ओर से स्कूली बच्चों के लिए आयोजित शेफ प्रतियोगिता (Chef competition) में छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन (Talent show) किया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (shimla) में नन्हें रसोइयों (childrens) ने आज अपनी प्रतिभा दिखाई. पर्यटन विभाग (Tourism department) की ओर से स्कूली बच्चों के लिए आयोजित शेफ प्रतियोगिता (Chef competition) में छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन (Talent show) किया. हिमाचल के पारंपरिक पकवानों (Traditional dishes) से लेकर अन्य हर तरह की डिश बनाकर खूब वाहवाही लूटी.

विभिन्न होटलों के बड़े शेफ ने छात्रों की प्रतिभा को परखा

देश में पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता में इंडियन कुलिनरी फोरम(indian culinary forum) से आए प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न होटलों (hotels) के बड़े शेफ ने छात्रों की प्रतिभा को परखा. प्रतियोगिता में किसी छात्र ने मंडियाली धाम बनाई तो किसी ने कांगड़ी, किसी ने हरी सब्जी के साथ कोदे की रोटी परोसी, तो किसी ने मक्की और राई रोटी के साथ विशेष सब्जी परोसकर आयोजकों को हैरान कर दिया. किसी ने पारंपरिक सीडू खिलाए, तो किसी ने बाड़ी पेश कर जजों की तबीयत खुश कर दी. प्रत्योगिता में हर डिश की प्रेजेन्टेशन देखने लायक थी.



सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के छात्रों ने लिया हिस्सा

प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों से छात्र-छात्राओं का चयन किया गया था. दो वर्गों में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छठी से नवीं तक मास्टर शेफ 10वीं से 12वीं तक के वर्ग को जूनियर शेफ का चयन किया गया.

प्रतियोगिता में विभिन्न होटलों के बड़े शेफ ने छात्रों की प्रतिभा को परखा
प्रतियोगिता में विभिन्न होटलों के बड़े शेफ ने छात्रों की प्रतिभा को परखा

Loading...

पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

देश में पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे मुख्य सचिव डॉ.श्रीकांत बाल्दी ने भी छात्रों की जमकर प्रशंसा की. आयोजकों का कहना है कि इस प्रतियोगिता का मकसद छात्रों को आत्मनिर्भर बनाना और शेफ बनने के लिए प्रेरित करना है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल पुलिस मुख्यालय के पास 6 माह के मासूम को टैक्सी ने रौंदा, मौत

यह भी पढ़ेंकुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या, शराब में धुत्त पति बोला-भाई ने मार डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...