शिमला: कुत्ता घुमाने को लेकर देर रात हंगामा, पुलिस-लोगों में मारपीट, 3 गिरफ्तार
Shimla News in Hindi

शिमला: कुत्ता घुमाने को लेकर देर रात हंगामा, पुलिस-लोगों में मारपीट, 3 गिरफ्तार
किशोरी हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Clash between police and Public in Shimla: एक पक्ष का कहना है कि कुत्ते को घुमाने को लेकर झगड़े की शुरूआत की गई थी. एक पक्ष का यह भी कहना है कि आरोपी लड़कियों को भी छेड़ते हैं और पीछा करते हैं. यहां पर रहना मुश्किल हो गया है. हालांकि दूसरे पक्ष की ओर से कोई बयान नहीं मिल पाया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. पुलिस (Police) और कुछ लोगों के बीच जमकर धक्का-मुक्की, बहसबाजी का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो (Video) में पुलिस पर कथित मारपीट, धौंस जमाने और घर में घुसने के लगाए के आरोप लगाए जा रहे हैं. मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) का है. जानकारी के अनुसार, हिमाचल के सीएम के सरकारी आवास के ठीक नीचे कमला नेहरू अस्पताल के सरकारी मकान की यह घटना है.

सोमवार रात को बनाए गए इस वीडियो में छोटा शिमला थाने के एसएचओ (SHO) और कुछ पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर, पुलिस कहना है कि दो पड़ोसियों के बीच झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी.

एसएचओ पर हमला किया
शिमला शहर के डीएसपी दिनेश शर्मा ने कहा कि वीडियो बनाने वालों ने पहले पड़ोसियों के साथ झगड़ा किया था. मौके पर पहुंचकर जब पूछताछ करने के लिए पुलिस इनके घर पहुंची तो इन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया. छोटा शिमला थाने के एसएचओ प्रवीण ठाकुर पर तवे से वार किया. पड़ोसियों की शिकायत पर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.



कुल दो मामले हुए दर्ज


एसएचओ की ओर से भी एक एएफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. कुछ लोग फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपियों पर इससे पहले भी मामले दर्ज हैं.

कुत्ता घुमाने को लेकर झगड़ा
एक पक्ष का कहना है कि कुत्ते को घुमाने को लेकर झगड़े की शुरूआत की गई थी. एक पक्ष का यह भी कहना है कि आरोपी लड़कियों को भी छेड़ते हैं और पीछा करते हैं. यहां पर रहना मुश्किल हो गया है. हालांकि दूसरे पक्ष की ओर से कोई बयान नहीं मिल पाया है.

शिमला पुलिस ने फेसबुक पर दी सफाई
शिमला पुलिस के फेसबुक पेज पर लिखा है कि एसएचओ छोटा शिमला के वीडियो के तथ्य…पिछ्ले कल रात करीब 10 बजे केएनएच हॉस्पिटल के पास दो पार्टियां आपस में लड़ रही थी. पुलिस थाना छोटा शिमला में सूचना आयी तथा एसएचओ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा, ताकि कोई अनहोनी घटना ना हो. वहां पहुंच कर पुलिस को पता चला कि झगड़े की वजह छेड़छाड़ की है. जब इनसे पूछताछ की तो इन्होंने पुलिस पार्टी पर भी अटैक किया. थाना सदर से अतिरिक्त पुलिस भेजी गई तथा हालात पर काबू पाया गया. इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है तथा तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमे से एक एफआईआर पुलिस पर अटैक करने की है.

पहले से भी केस दर्ज
इन लोगों पर पहले भी थाना सदर व छोटा शिमला में केस दर्ज हैं. इस बीच एक हिस्से का वीडियो बनाकर ऐसा दिखाने की कोशिश की गई है. जैसे एसएचओ वहां कोई अपराध करने गया हो. सोशल मीडिया पर बिना सोचे समझे शेयर करने वालों की कमी नहीं है. यह एक अपराध है. वीडियो अपलोड/शेयर करने वाले पर भी कार्यवाही होगी.

ये भी पढ़ें: BJP सांसद ने फेसबुक पर डाली गन वाली फोटो-लोग बोले- ‘इसलिए दिल्ली से लौटे मंडी’

मंडी: कार खराब हुई, बैटरी चोरी की कोशिश, बाद में नाले में मिली लाश, 2 गिरफ्तार

COVID-19: हिमाचल को केंद्र से मिले 220.46 करोड़, 8,74,401 किसान हुए लाभावंतित
First published: May 5, 2020, 2:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading