हिमाचल के शिमला में बादल फटा, मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई

चंबा (Chamba) की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra) भी रोकी गई है. यहां रास्त में एक पुलिया बही है. इस वजह से यात्रा को प्रशासन ने रोका है. 24 अगस्त से यह यात्रा शुरू हुई है, जो 6 सितंबर तक चलेगी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 4:44 PM IST
हिमाचल के शिमला में बादल फटा, मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई
शिमला के रामपुर में बादल फटने से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 4:44 PM IST
हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) के रामपुर में बादल फटा (Cloud Burst) है. यहां मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) की वजह से किन्नौर, रिकॉंन्गपिओ, छितकुल, और लाहौल स्पीति को जोड़ने वाला हाईवे बंद हो गया है. वहीं, चंबा में मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra) भी रोकी गई है. क्योंकि मणिमहेश जाने वाले रास्ते पर एक पुलिया बह गई है. चंबा पुलिस के अनुसार, चंबा के भरमौर हड़सर मार्ग पर प्रघाला में पुलिया बही है. इसी वजह से यात्रा रोकी गई है. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है.

जानकारी के अनुसार, रविवार रात को भारी बारिश (Heavy rain) के चलते शिमला से 100 किमी दूर रामपुर बुशहर में जेओरी के समीप बधाल में बादल फटा है. बधाल बाज़ार में दुकानों पर मलबा गिरा है. एनएच-05 पर मलबे के साथ पेड़ गिरे हैं और इससे कई गाड़ियां को नुकसान पहुंचा है. एनएच 05 पर किन्नौर और काजा (स्पीति) जाने वाले वाहनों के पहिये थम गए हैं.

शिमला से 100 किमी दूर बादल फटा है.
शिमला से 100 किमी दूर बादल फटा है.


31 तक मौसम खराब

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 31 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. सोमवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होगी. मध्यपर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है. इसके अलावा,उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक दो जगहों पर बारिश के आसार हैं. वहीं राजधानी शिमला में सुबह से बादल छाए हुए हैं. रविवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है.शिमला में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री पहुंच गया है.

काजा और किन्नौर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे बंद हो गया है.
काजा और किन्नौर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे बंद हो गया है.


चंबा में मणिमहेश यात्रा थमी
Loading...

चंबा की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा भी रोकी गई है. यहां रास्ते में एक पुलिया बही है. इस वजह से यात्रा को प्रशासन ने रोका है. 24 अगस्त से यह यात्रा शुरू हुई है, जो 6 सितंबर तक चलेगी. चंबा पुलिस के अनुसार, चंबा के भरमौर हड़सर मार्ग पर प्रघाला में पुलिया बही है. इसी वजह से यात्रा रोकी गई है.

Heavy rain in Chamba
चंबा के भरमौर में प्रघाला बहा सड़क मार्ग.


ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में हिमाचली युवकों ने डूब रही महिला की बचाई जान

विवाहिता लापता, दामाद पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप

विपक्ष ने सरकार पर खनन माफिया को संरक्षण देने का लगाया आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...