अपना शहर चुनें

States

पतंजलि को लीज पर भूमि देने पर बोले CM-मुफ्त में नहीं दी बाबा रामदेव को जमीन

सीएम जयराम ठाकुर. (फाइल फोटो)
सीएम जयराम ठाकुर. (फाइल फोटो)

पतंजलि ट्रस्ट को यह लीज मनी सालाना नहीं, एकमुश्त देनी होगी. 99 साल के लिए 2 करोड़ 39 लाख रुपये देने होंगे.

  • Share this:
योग गुरु बाबा रामदेव को कम लीज मनी पर सोलन के साधुपल में जमीन देने के विपक्ष के आरोपों पर सीएम जयराम ठाकुर ने पलटवार किया है. सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि पूर्व सरकार में अनावश्यक कारणों से लीज रदद की गई थी, लेकिन हमने बाबा रामदेव को मुफ्त में जमीन नहीं दी है, बल्कि, जो नियमों-कायदों के अनुसार लीज मनी बनती है. उसके मुताबिक प्रदेश को 2 करोड़ 21 लाख रुपये मिलने हैं.

ये कहा था कांग्रेस नेता मुकेश ने
साधुपुल में लीज पर भूमि देने के मामले ने सियासी रंग लिया है. कैबिनेट में फैसले के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया था. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बाबा रामदेव अब शुद्ध व्यापारी हैं, इसलिए उन्हें किसके दवाब में रियासतें दी गई हैं, इससे सरकार के राजकोष पर असर पड़ा है.

ये है मामला
मंगलवार को हुई जयराम कैबिनेट की मीटिंग में लीज पर जमीन देने को लेकर फैसला हुआ था. साधुपुल में 93 बीघा जमीन लीज पर देने से यह मामला जुड़ा हुआ है.



अब मार्केट रेट के स्थान पर पतंजलि योगपीठ को दो करोड़ 39 लाख 4,720 रुपये एकमुश्त देकर 99 साल के लिए यह जमीन दी जाएगी. बीती सरकार की ओर से भी बाबा रामदेव को यह जमीन दी गई थी, लेकिन बाद में फैसला निरस्त कर दिया गया था. लेकिन जाते-जाते वीरभद्र सरकार ने सालाना 1 करोड़ 19 लाख रुपये लीज पर जमीन दे दी थी. इस पर पतंजलि योगपीठ ने लीज मनी कम करने की गुहार लगाई थी.

सालाना नहीं, अब एक मुश्त देना होगा पैसा
पतंजलि ट्रस्ट को यह लीज मनी सालाना नहीं, एकमुश्त देनी होगी. 99 साल के लिए 2 करोड़ 39 लाख रुपये देने होंगे. उधर, वीरभद्र सरकार ने जमीन की लीज मनी 1.19 करोड़ सालाना तय की थी. अगर सरकार ने कांग्रेस सरकार के लीज नियमों के तहत ही जमीन दी होती तो सरकार को 115 करोड़ की अतिरिक्त आय होती, लेकिन अब भाजपा सरकार को महज 2 करोड़ 39 लाख रुपये ही मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : PHOTOS: टनल से अनुमति नहीं मिली तो रोहतांग दर्रा पैदल ही पार कर रहे लाहौल के बाशिंदे

LIVE VIDEO: मनाली-चंडीगढ़ हाईवे पर गिरी पहाड़ी, एकतरफा यातायात बहाल

शिमला हिट एंड रन केस का खौफनाक VIDEO आया सामने, उछलकर दूर गिरा युवक

PHOTOS: कार को बचाते हुए पेड़ से भिड़ा ट्रक, ड्राइवर को छूकर निकल गई मौत!

हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल के बयान पर बोले अनुराग-मुंगेरी लाल के सपने देख रही कांग्रेस

शातिरों ने धोखे से ATM नंबर-पिन लेकर की शॉपिंग, फिर ऐसे युवती को वापस मिले पैसे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज