Home /News /himachal-pradesh /

PM मोदी से मिले CM जयराम ठाकुर, कोरोना के साथ राज्य की इन योजनाओं पर दिया फीडबैक

PM मोदी से मिले CM जयराम ठाकुर, कोरोना के साथ राज्य की इन योजनाओं पर दिया फीडबैक

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे कोविड प्रोटोकाॅल और टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी दी.

    शिमला. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे कोविड प्रोटोकाॅल और टीकाकरण कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी लहर से सफलतापूर्वक निपटने और संभावित तीसरी लहर से निपटने के प्रबंधों के बारे में जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने टीकाकरण कार्यक्रम को तेजी से निष्पादित करने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी.

    जय राम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से राज्य को बल्क ड्रग एवं मेडिकल डिवाइसेज पार्क स्वीकृत करने का आग्रह किया, जिससे प्रदेश में न केवल औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन भी होगा. उन्होंने प्रदेश में हवाई संपर्क सुदृढ़ करने के लिए मंडी जिला के नागचला में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की मांग की. उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश में सड़क नेटवर्क सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की.

    सूचना प्रौद्योेगिकी और संयोजकता पर हुई चर्चा

    उन्होंने प्रधानमंत्री से पर्यटन विकास परियोजना के अन्तर्गत केन्द्र सरकार को भेजे गए वित्त पोषण दस्तावेज को स्वीकृत करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने तथा सतलुज जलविद्युत निगम द्वारा निर्मित 210 मेगावाट लुहरी स्टेज-1 तथा 66 मेगावाट धौलासिद्ध परियोजनाओं के शिलान्यास करने का भी आग्रह किया. उन्होंने प्रदेश में सूचना प्रौद्योेगिकी और संयोजकता को सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की. प्रधानमंत्री ने प्रदेश के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. इस अवसर पर प्रधान आवासीय आयुक्त सुशील कुमार सिंगला, उप आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा भी उपस्थित रहे.

    Tags: CM Jai Ram Thakur, Corona Virus, Development Plan, Himachal pradesh, Pm narendra modi, Shimla News, जयराम ठाकुर, नरेंद्र मोदी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर