विधानसभा सत्र: विपक्ष के वॉकआउट पर CM का तंज, बोले- सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए कर रहे हंगामा
Shimla News in Hindi

विधानसभा सत्र: विपक्ष के वॉकआउट पर CM का तंज, बोले- सिर्फ खबरों में बने रहने के लिए कर रहे हंगामा
आज जो विधानसभा में हुआ है वो कभी नहीं हुआ है: सीएम जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र (Himachal Assembly Monsoon Session) में हंगामे के लिए विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि विपक्ष केवल खबरों में बने रहने के लिए ऐसा कर रहा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र (Himachal Assembly Monsoon Session) का सातवां दिन जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुआ. सदन में जाने से पहले विपक्ष ने स्पीकर के चैंबर के बाहर धरना दिया और अपना गुबार निकाला. विपक्ष के इस धरने पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि आज जो विधानसभा में हुआ है वो कभी नहीं हुआ है. विपक्ष को अपनी बात स्पीकर से करनी चाहिए थी. स्पीकर सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों की बात सुनते हैं और जो भी प्रश्न पूछे जा रहे हैं उनका उत्तर दिया जाता है. नोटिस भी चर्चा के लिए आ रहे हैं जिन पर स्पीकर की अनुमति से चर्चा हो रही है.

विपक्ष के वॉकआउट पर सीएम जयराम ठाकुर का हमला
विपक्ष के वॉकआउट पर भी सीएम जयराम ठाकुर ने तीखा पलटवार किया है. विपक्ष ने बेनामी सौदों पर कार्यस्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा मांगी थी, जिसे स्पीकर ने स्वीकार नहीं किया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बेनामी सौदों पर नोटिस को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि इसमें सरकार से टिप्पणी मांगी गई है, लेकिन विपक्ष शोर डालता रहा और बाद में सदन से बाहर चला गया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष केवल खबरों में बने रहने के लिए ऐसा कर रहा है. ऐसे में जिस दायित्व के साथ हमें विधानसभा भेजा गया है वो पूरा नहीं हो रहा है.

पीएम मोदी के दौरे पर संशय
अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का इस महीने के आखिरी सप्ताह में हिमाचल दौरा प्रस्तावित है. पूर्व में 27 सितंबर को दौरा प्रस्तावित था, लेकिन अब सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि अभी तारीख फाइनल नहीं हुई है. हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उद्घाटन के लिए खुद आएं. उनसे खुद प्रदेश में आने के लिए सरकार ने आग्रह किया है, लेकिन सारी परिस्थितियों के बाद पीएम मोदी ही अंतिम निर्णय लेंगे. वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन की बजाए एक्चुअल माध्यम से उद्घाटन की प्राथमिकता रहेगी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस महीने उद्घाटन नहीं हो पाया तो अगले महीने के पहले सप्ताह का भी प्लान रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज