• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • CM जयराम ठाकुर वैक्सीन के 2500 डोज लेकर पहुंचे दुर्गम क्षेत्र डोडरा क्वार, ये बड़ी घोषणा की

CM जयराम ठाकुर वैक्सीन के 2500 डोज लेकर पहुंचे दुर्गम क्षेत्र डोडरा क्वार, ये बड़ी घोषणा की

CM जयराम ठाकुर ने अति दुर्गम स्थल डोडरा क्वार के लोगों को OBC में शामिल करने की मांग पर पूरा करने का आश्वासन दिया है.

CM जयराम ठाकुर ने अति दुर्गम स्थल डोडरा क्वार के लोगों को OBC में शामिल करने की मांग पर पूरा करने का आश्वासन दिया है.

Himachal News: अति दुर्गम क्षेत्र डोडरा-क्वार की कठिनाई को देखते हुए यहां के निवासियों को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) में लाने की मांग पर सीएम जयराम ठाकुर ने आश्वासन दिया कि इसकी प्रक्रिया जारी है, इसकी औपचारिकताएं जल्द पूरी की जायेंगी.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) शिमला जिले के अति दुर्गम क्षेत्र डोडरा-क्वार (Dodra Quarra) में काेरोना वैक्सीन (Covid19 Vaccine) लेकर पहुंचे. हेलीकॉप्टर से सीएम यहां पहुंचे और साथ में कोरोना वैक्सीन की 2500 डोज लेकर गए थे. सीएम ने यहां उन्होंने करोड़ों के उद्घाटन और शिलान्यास भी किये. जनता की मांगों पर मुख्यमंत्री ने कुछ घोषणाएं भी की. क्षेत्र की कठिनाई को देखते हुए यहां के निवासियों को OBC में लाने की मांग पर सीएम ने आश्वासन दिया कि इसको लेकर प्रक्रिया जारी है.

CM ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. सीएम ने कहा कि डोडरा क्वार क्षेत्र के लोगों को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) श्रेणी में लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे और इस बारे में सभी औपचारिकताएं जल्द ही पूरी कर ली जाएंगी.

4-5 महीने के लिए दुनिया से कट जाता है ये क्षेत्र

ये क्षेत्र शिमला से 160 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी पर स्थित है और यहां पहुंचने के लिए राजधानी से 7 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है. अत्याधिक बर्फबारी के चलते सर्दियों में ये क्षेत्र 4 से 5 महीनों तक देश दुनिया से कट जाता है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियां काफी विषम हैं. यहां बड़ा भंगाल और पांगी जैसी जगहें हैं, जो बर्फबारी के कारण शेष दुनिया से कट जाती हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने साथ शिमला से कोविड वैक्सीन की 2500 डोज लेकर क्वार पहुंचे. हालांकि यहां पर कोविड वैक्सीन की पहली डोज देने का लक्ष्य हासिल किया जा चुका है और अब दूसरी डोज देने का अभियान चल रहा है.

7.02 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण 

सीएम ने क्वार में 7.02 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिलाएं भी रखीं. सीएम ने डोडरा क्वार में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड का उप-मंडल खोलने की भी घोषणा की. सीएम ने जल शक्ति विभाग क्वार उप-मंडल के अन्तर्गत 3.84 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली विभिन्न पेयजल आपूर्ति योजनाओं, ग्राम पंचायत क्वार के कितरवाड़ी गांव की शेष बस्तियों के लिए 1.16 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना, गांव डोडरा के लिए 79 लाख रुपये, ग्राम पंचायत धन्दरवाड़ी के गांव धन्दरवाड़ी के लिए 60 लाख रुपये, ग्राम पंचायत जाखा के जाखा गांव के लिए 23 लाख रुपये और ग्राम पंचायत डोडरा के जिस्कून गांव के लिए 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज