पंचायत प्रतिनिधियों पर कोरोना कर्फ्यू की पालना की जिम्मेदारी, शादियों पर रखनी होगी विशेष नजर: CM

सीएम जयराम ठाकुर ने राज्य के चार जिलों में 10 मई तक के लिए नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है.(फाइल फोटो)

सीएम जयराम ठाकुर ने राज्य के चार जिलों में 10 मई तक के लिए नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है.(फाइल फोटो)

सीएम ने कोविड-19 मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए सहायता प्रदान करने की भी अपील की और अंतिम संस्कार के समय उचित प्राॅटोकाॅल की अनुपालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

  • Share this:

शिमला. कोरोना के चलते हिमाचल में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. कोरोना की चैन रोकने के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है लेकिन फिर भी मामलों में बढ़ौतरी जारी है. मौत का आंकड़ा आए दिन रिकार्ड तोड़ रहा है. ग्रामीण इलाकों में कोरोना अपनी जड़ें मजबूत करता हुआ नजर आ रहा है. इस स्थिती को देखते हुए सीएम जय राम ठाकुर ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. सीएम ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना नियमों की पालना करवाने का जिम्मा पंचायत प्रतिनिधियों को सौंपा.

क्या बोले सीएम जयराम

सीएम ने पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 रोगियों की स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने पर उन्हें समय पर होम आइसोलेशन से अस्पताल पहुंचाने के लिए परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए आगे आने की अपील की. इसके अलावा उनके खाने-पीने और दवाइंयों और अन्य जरूरतों का ध्यान रखने के निर्देश दिए. साथ ही विवाह समारोहों के दौरान सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए, ताकि नियमों की उल्लंघना पर उचित कार्रवाई की जाए.

लोगों पर कड़ी निगरानी रखें
सीएम ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को राज्य के बाहर से गांवों में आ रहे लोगों पर कड़ी निगरानी रखनी चाहिए, ताकि उन्हें होम क्वारंटीन में रहने के लिए प्रेरित किया जा सके. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों और ऐसे समारोह जिनमें अधिक संख्या में लोगों के इकट्ठे होने की संभावना हो, के बारे में जिला प्रशासन को भी सूचना दी जाए. इसके अलावा कोविड-19 मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए सहायता प्रदान करने की भी अपील की और अंतिम संस्कार के समय उचित प्राॅटोकाॅल की अनुपालना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज