CM Jairam Delhi Tour: मंडी एयरपोर्ट का सर्वे शुरू, केंद्र वहन करेगा निर्माण की लागत

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur Delhi Tour: सीएम जयराम ठाकुर ने इससे पहले, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वित्त मंत्री निर्मणा सीतारमण से भी मुलाकात की है. सीएम ने मंत्रियों से कई मुद्दों और प्रदेश के हितों को लेकर बात की है. मंगलवार को सीएम का शिमला लौटने का कार्यक्रम है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन, आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भेंट की. जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री के साथ राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों, विशेष रूप से मंडी (Mandi) जिले में प्रस्तावित हवाई अड्डे और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर चर्चा की.

सरकार भी देगी हिस्सा

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंडी हवाई अड्डे का एलआईडीएआर सर्वेक्षण 7 जून, 2021 से शुरू हुआ है. उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को प्रस्तावित मंडी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए किए जा रहे अनुकरण अभ्यास में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि राज्य भूमि अधिग्रहण की लागत वहन करेगा, जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि मंत्रालय हवाई अड्डे की निर्माण लागत वहन करे.

हेलीपोर्ट को लेकर आग्रह
जय राम ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री से हवाई सम्पर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए उड़ान योजना के तहत चंबा हेलीपोर्ट को शामिल करने का आग्रह किया, क्योंकि यह एक आकांक्षी जिला भी है. उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने शिमला हेलीपोर्ट के प्रभावी प्रबंधन के लिए संचालन नियमावली तैयार करने और बीसीएएस के माध्यम से 120 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान करने का भी आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि पवन हंस लिमिटेड (पीएचएल) जल्द ही मनाली में सासे हेलीपैड का दौरा करेगा, ताकि इसे शीघ्र ही कार्यशील किया जा सके.

कई नेताओं से मिले सीएम

सीएम जयराम ठाकुर ने इससे पहले, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वित्त मंत्री निर्मणा सीतारमण से भी मुलाकात की है. सीएम ने मंत्रियों से कई मुद्दों और प्रदेश के हितों को लेकर बात की है. मंगलवार को सीएम का शिमला लौटने का कार्यक्रम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज