अनुराग ठाकुर के ‘इग्नोर’ करने पर CM जयराम ठाकुर बोले-‘जो हो गई-हो गई, बात खत्म’

हिमाचल के सीएम जयराम और अनुराग ठाकुर.

सीएम जयराम ठाकुर ने दिल्ली में सीएम काउंसिल की बैठक में भी हिस्सा लिया. भाजपा शासित राज्यों के साथ मुख्यमंदत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बैठक की.

  • Share this:
शिमला. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नव नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की दिल्ली में हुई ताजपोशी समारोह से सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) शिमला लौट आए हैं. शिमला (Shimla) पहुंचने पर न्यूज-18 से खास बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जेपी नड्डा (JP Nadda) को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना गौरव की बात है.

हिमाचल (Himachal Pradesh) जैसे छोटे से प्रदेश को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. इसके लिए उन्होंने बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार जताया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नड्डा का हिमाचल आने पर अभिनंदन किया जाएगा. उनकी व्यस्तताओं से समय मिलने के बाद कार्यक्रम की तारीख निर्धारित की जाएगी.

अनुराग के इग्नोर करने पर यह बोले सीएम
बीते दिन पीटरहॉफ में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा सीएम जयराम ठाकुर को इग्नोर करने के मामले को विपक्ष ने हाथों हाथ लिया है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार को आड़े हाथों लिया और तंज कसा था कि यह डबल इंजन की सरकार है. इस पर सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार किया. केवल इतना कहा कि कई बार ऐसी चीजें हो जाती हैं. जो गई, वो हो गई, अब बात खत्म. कुल मिलाकर सीएम ने पूरे मामले पर मिट्टी डालने की कोशिश की है.

सीएम काउंसिल की बैठक में लिया हिस्सा
सीएम जयराम ठाकुर ने दिल्ली में सीएम काउंसिल की बैठक में भी हिस्सा लिया. भाजपा शासित राज्यों के साथ मुख्यमंदत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बैठक की, जिसमें राज्यों ने अपने यहां किए जा रहे कामों का लेखा जोखा दिया और केंद्र सरकार की योजनाओं को राज्यों में बेहतर क्रियान्यन को लेकर भी निर्देश दिए गए. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी हिस्सा लिया. सीएम ने हिमाचल में दो सालों में किए गए नए कार्यों को ब्यौरा दिया.

दिल्ली में बैठक के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.
दिल्ली में बैठक के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.


मोदी ने की हिमाचल की सराहना
पीएम मोदी ने हिमाचल में कई क्षेत्रों में हो रहे कामों की सराहना भी की और दूसरे राज्यों को प्रेरणा लेने को भी कहा. साथ यह भी कहा कि केंद्र सरकार के फ्लैगशिप कार्यों को बेहतर ढंग से राज्यों में चलाया जाए. एक-दूसरे राज्यों से भी सीखने को कहा. उज्जवला योजना सहित ईज ऑफ डुइंग बिजनेस और लोगों की समस्याओं को प्रभावी तरीके से समाधान करने को कहा.

ऊपर-नीचे की राजनीति नहीं करते-सीएम
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर निचले क्षेत्रों संवाद न रखने का भी आरोप लगाया था. इस मामले पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अब ऊपर-नीचे की राजनीति नहीं करते हैं. यह कांग्रेस की परंपरा रही है. बीजेपी सरकार सबको एक समान नजरिये से देखती है. सबको समान विकास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह खुद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के हरोली विधानसभा में तीन से चार बार जा चुके हैं. इसके साथ-साथ ऊना, कुटलेहड़, हमीरपुर, कांगड़ा सहित तमाम क्षेत्रों का दौरा किया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला में ताजा हिमपात, बर्फबारी से मनाली-चड़ीगढ़ हाईवे बंद

सोलन में मर्डर: दिल्ली के युवकों ने क्रेन चालक को मारकर खाई में फेंका, मौत

HRTC की ट्रैवलर और ट्रक में भिड़ंत, 5 घायल, ड्राइवर-कंडक्टर शिमला रेफर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.