कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम, ये चर्चा हुई
Shimla News in Hindi

कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम, ये चर्चा हुई
दिल्ली में पीएम मोदी से मिलते हुए सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur in Delhi: सीएम जयराम ठाकुर 19 नवंबर को शिमला (Shimla) से दिल्ली (Delhi) रवाना हुए थे. बीत तीन दिन में उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल कैबिनेट विस्तार (Himachal Cabinet Expansion) और भाजपा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चाओं के बीच सीएम जयराम ठाकुर (CM jairam Thakur) ने गुरुवार दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime minister Narender Modi) से मुलाकात की. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट (Dharamshala Investor Meet) पीएम मोदी के शिरकत करने पर उनका आभार जताया है. दोनों नेताओं के बीच हिमाचल को लेकर केंद्र से सहायता प्राप्त परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई है. सीएम ने पीएम से राज्य के लिए उदार सहायता देने का आग्रह भी किया है. इसके अलावा, लंबित परियोजनाओं को जल्द स्वीकृति देने की भी मांग की है.

तीन दिन से दिल्ली में हैं सीएम जयराम ठाकुर
सीएम जयराम ठाकुर 19 नवंबर को शिमला (Shimla) से दिल्ली (Delhi) रवाना हुए थे. बीत तीन दिन में उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है. चर्चा है कि उन्होंने इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि हिमाचल में कैबिनेट विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं, स्पीकर बिंदल भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी से मिलते हुए सीएम.
केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी से मिलते हुए सीएम.

सीएम ने स्मृति ईरानी से भेंट की


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को दिल्ली में केन्द्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से भेंट की. इस दौरान उन्होंने फोस्टर केयर एंड स्पोंसरशिप फंड की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये प्रति जिला प्रतिवर्ष करने का अनुरोध किया. वहीं, बाल संरक्षण सेवाएं योजना के अन्तर्गत प्रत्येक बाल केन्द्र संस्था में चार सुरक्षा कर्मी नियुक्त करने का और इनके वेतन के लिए बजट प्रदान देने का भी आग्रह किया गया.

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी मुलाकात की है.
सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी मुलाकात की है.


गडकरी से भी मिले थे जयराम
19 नवंबर को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रोपवे परियोजनाओं को लागू करने के लिए 500 करोड़ रुपये का आवंटन करने का आग्रह किया था. नितिन गडकरी ने अधिकारियों को लम्बित मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए और राष्ट्रीय उच्च मार्ग परमाणु-सोलन की फोरलेनिंग का कार्य आगामी मार्च तक पूरा करने को कहा है.

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को गुलदस्ता भेंट करते सीएम जयराम ठाकुर.
केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को गुलदस्ता भेंट करते सीएम जयराम ठाकुर.


हिमाचल के सांसदों से भी मिले
सीएम जयराम ठाकुर ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की है. इसके अलावा, सीएम जयराम हिमाचल के तीन सांसदों रामस्वरूप शर्मा, सुरेश कश्यप और किशन कपूर से रूबरू हुए और उन्होंने सीएम का स्वागत किया. बता दें कि सीएम जयराम के गुरुवार को शिमला लौटने पर संशय है.

संसद के बाहर हिमाचल के तीन सांसदों से मिलते सीएम.
संसद के बाहर हिमाचल के तीन सांसदों से मिलते सीएम.


ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल छाए, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुजुर्ग की संदिग्ध मौत: आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी, पहुंची पुलिस

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद

हिमाचल के मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग में बिके हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी, गुजराती टीम ने खरीदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading