• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र: CM जयराम की कांग्रेस को चुनौती, सदन में ठोक-बजाकर देंगे जवाब

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र: CM जयराम की कांग्रेस को चुनौती, सदन में ठोक-बजाकर देंगे जवाब

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री और सीएम जयराम ठाकुर.

कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री और सीएम जयराम ठाकुर.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि तीसरे बजट में प्रदेश को बहुत कुछ खास मिलने वाला है. पहले और दूसरे बजट में नई योजनाएं शुरू की गई थीं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) 25 फरवरी को शुरू हो रहा है. 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी. 1 अप्रैल तक चलने वाले सत्र के दौरान कुल 22 बैठकें होंगी. बजट सत्र को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष रणनीति बनाने में जुटा है. वहीं, सत्र से पहले ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने सरकार (Government) पर तीखा हमला बोला था, जिसका सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने तीखा पलटवार किया है.

सदन में आएं, ठोक बजाकर मिलेगा जवाब-सीएम
न्यूज-18 के साथ बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को चुनौती दी है कि वह सदन में आएं, उनकी हर बात का जवाब दिया जाएगा. माकूल जवाब दिया जाएगा और ठोक बजाकर जवाब देंगे. जो मुद्दे उठाने हैं, उसकी छूट है और जवाब देना हमारा अधिकार है. सरकार सुनिश्चित करेगी कि विपक्ष के हर सवाल और चर्चा का जवाब दिया जाए. सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष का नसीहत दी है कि राजनीतिक मकसद की पूर्ति के लिए सवाल पूछे गए तो विपक्ष को भी जवाब को के लिए तैयार रहना होगा, काम एक तरफा नहीं चलेगा.

विपक्ष के शब्दों पर आपत्ति
सीएम जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष की ओर से लगाए जाने वाले आरोपों के दौरान किए जाने वाले शब्द चयन पर आपत्ति भी जताई है. हाल ही में नेता प्रतिपक्ष ने शराब सस्ती करने के मामले पर कहा था कि सरकार ने हिमाचल को थाईलैंड बना दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वे जिन शब्दों का चयन करते हैं, उसकी सारी डिटेल हमारे पास हैं. उनके पास अगर तथ्य हैं तो सामने लेकर आएं और अगर तथ्य नहीं है तो मेहरबानी करके न बोलें.

तीसरे बजट में बहुत कुछ खास
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि तीसरे बजट में प्रदेश को बहुत कुछ खास मिलने वाला है. पहले और दूसरे बजट में नई योजनाएं शुरू की गई थीं. अब उनके धरातल पर उतारने का काम चला हुआ है. इस बजट में भी कुछ नई योजनाएं होंगी, लेकिन ज्यादा ध्यान फलैगशिप कार्यक्रमों को जमीन पर उतारने में रहेगा. सीएम ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम अच्छे से चला है. उसे आगे बढ़ाते हुए 1100 सीएम हेल्पलाइन को भी जोड़ा गया. गृहिणी सुविधा योजना में 2 लाख 75 हजार गैस चूल्हे वितरित किए. हिमकेयर योजना हिट रही. सहारा योजना भी शुरू की. सीएम स्वावलंबन योजना के तहत युवाओं का स्वरोजगार से जोड़ा गया है. सीएम ने दावा किया कि जो योजनाएं शुरू की हैं, वे जमीन पर इंपेक्ट दिखा रही हैं. यही वजह रही कि हमने लोकसभा चुनाव भी जीता और उपचुनाव भी. विपक्ष को समझना चाहिए कि योजनाएं धरातल पर प्रभाव छोड़ रही हैं. विकास हो रहा है. जो कमियां हैं उन्हें विपक्ष इंगित करें. हम खुले मन से सुधार करेंगे.

ये भी पढ़ें: बजट सत्र:कांग्रेस नेता मुकेश का तीखा हमला, हिमाचल को सरकार ने थाईलैंड बना दिया

मां का 106 साल पहले का बर्थ सर्टिफिकेट लेने शिमला पहुंचा ब्रिटिश दंपति

Cadbury की फैक्ट्री से चुराई 12 लाख रुपये की चॉकलेट, तीन गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज