हिमाचल में दो विस सीटों पर उपचुनाव: CM ने धर्मशाला से किया चुनावी शंखनाद

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में धर्मशाला और सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव (By-Election) होंगे. धर्मशाला से भाजपा विधायक रहे किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा सीटे से चुनाव जीतने के बाद यह सीट खाली हो गई थी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 12:17 PM IST
हिमाचल में दो विस सीटों पर उपचुनाव: CM ने धर्मशाला से किया चुनावी शंखनाद
धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा के अन्य नेता.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 12:17 PM IST
शिमला/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जल्द ही दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (‌By-Election) होने हैं. इसके लिए प्रदेश भाजपा ने चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है. कांगड़ा के दो दिन के दौरे पर गए सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला उपचुनाव (Dharamshala Assembly Seat) की रणभैरी बजा दी है. इससे पहले, सीएम जयराम सिरमौर के पच्छाद (Pachad Assembly Seat) में भी गए थे और घोषणाओं की झड़ी लगा दी.

गणेश चतुर्थी पर किया आगाज
गणेश चतुर्थी के खास मौके को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने भुना ही लिया है. धर्मशाला में सार्वजनिक मंच से जयराम ठाकुर ने आगामी उपचुनावों की भूमिका बांधते हुए कहा कि उन्हें धर्मशाला से एक साहसी और मजूबूत कैंडिडेट चाहिए, जो उनका मजबूती के साथ सहयोग करे.

पहले जैसा प्यार चाहिए- सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनावों का बिगुल बजाने का आज के दिन से बेहतर विकल्प और कोई नहीं हो सकता. चूंकि जहां हर काम गणेश जी की प्रार्थना से शुरू होते हैं वहीं आज तो साक्षात गणेश चतुर्थी का दिन है. मुख्यमंत्री ने तमाम लोगों से अपील की कि पूर्व में जिस कदर यहां की जनता ने भाजपा को भरपूर प्यार और सहयोग दिया है, भविष्य के चुनावों में भी उन्हें उसी प्यार और स्नेह का लालसा है, जिसे धर्मशाला के लोग ही पूरी कर सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने धर्मशाला को विश्व स्तर का शहर बनाने तक की बात कह डाली. हाल ही में सिरमौर दौरे के दौरान सीएम ने कहा था कि दस दिन में उपचुनाव की घोषणा होगी.

कांगड़ा में विकास योजनाओं की शिलान्यास करते सीएम जयराम ठाकुर.
कांगड़ा में विकास योजनाओं की शिलान्यास करते सीएम जयराम ठाकुर.


इन दो सीटों पर होगा चुनाव
Loading...

हिमाचल में धर्मशाला और सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होंगे. धर्मशाला से भाजपा विधायक रहे किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा सीटे से चुनाव जीतने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. वहीं, पच्छाद से भाजपा विधायक रहे सुरेश कश्यप शिमला लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचे. यह दोनों सीटें भाजपा के कब्जे में थी. अब उपचुनाव को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

कांग्रेस ने सीएम पर उठाया सवाल
दो विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव की आहट के साथ हिमाचल में सियासत गरमाने लगी है. सियासी पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने सीएम जयराम पर निशाना साधा है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की घोषणा पर हैरानी जताई है. कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने चुनाव आयोग की घोषणा से पहले ही 10 दिन के अंदर उप-चुनाव की तिथियों की घोषणा होने की बात कही है. ऐसा कर सीएम ने चुनाव आयोग की स्वायत्तता प्रहार किया है.

आयोग ले संज्ञान: राठौर
उन्होंने चुनाव आयोग सीएम जयराम के बयान पर संज्ञान लेने की बाद कही. राठौर ने सीएम जयराम के पच्छाद दौरे पर की गई घोषणाओं पर भी सवाल किया और कहा कि मुख्यमंत्री को दो साल बाद पच्छाद के लोंगो की याद आई है. पच्छाद की जनता को गुमराह करने के लिए करोड़ों की घोषणाएं की गए हैं.

(इनपुट्स- शिमला से जीएस तोमर और धर्मशाला से बिचित्र शर्मा) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...