हिमाचल कैबिनेट विस्तार: विभागों में होगा फेरबदल, हमीरपुर को जगह न मिलने पर भी बोले CM
Shimla News in Hindi

हिमाचल कैबिनेट विस्तार: विभागों में होगा फेरबदल, हमीरपुर को जगह न मिलने पर भी बोले CM
शिमला में राज्यपाल के साथ सीएम जयराम ठाकुर.

Himachal Cabinet Expansion: मानसून सत्र को लेकर पैदा हुए संशय को दूर करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र सितंबर में ही होगा. अगस्त में सत्र बुलाने की संभावनाएं कम हैं. संसद का सत्र भी सितंबर में ही हो सकता है.

  • Share this:
शिमला. आखिरकार हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet) का विस्तार हो ही गया है. लंबे समय से कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें चल रही थीं, जिस पर अब विराम लग गया है. गुरुवार को तीन कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, इसके बाद जयराम मंत्रिमंडल (Jairam Cabinet) में सभी मंत्रियों के पद भर गए हैं. इस बार कैबिनेट में सिरमौर, कांगड़ा और बिलासपुर जिला को प्रतिनिधित्व मिला है. सभी 12 जिलों में हमीरपुर और किन्नौर ही दो जिले बचते हैं, जहां से कोई कैबिनेट मंत्री नहीं है. किन्नौर में बीजेपी (BJP) का विधायक नहीं है तो वहीं हमीरपुर पूर्व सीएम प्रो प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) का गृह जिला है. चूंकि चंबा जिला के खाते में विधानसभा उपाध्यक्ष का पद है.

शपथ ग्रहण के बाद क्या बोले सीएम

कैबिनेट मंत्रियों के शपथग्रहण के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने मंत्रियों को मीडिया के समक्ष लाया. हमीरपुर का जयराम कैबिनेट में अधिमान न मिलने पर जब सीएम जयराम ठाकुर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सब बातें उनके ध्यान में हैं, लेकिन सदस्यों की संख्या को लेकर कुछ लिमिटेशन रहती है. मंत्री के होने पर जिला में विकास भी होता है लेकिन इससे हटकर प्रदेश सरकार जो कुछ हमीरपुर जिला के लिए कर सकती है, वो कर रही है. उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला महत्वपूर्ण है क्योंकि इस जिले का केंद्र में भी प्रतिनिधित्व है। जो विकास कार्य हैं उन्हें सरकार प्राथमिकता से कर रही है.



11 के 11 मंत्री मेरी पसंद के हैं-सीएम
सीएम जयराम ठाकुर जब पूछा गया कि मंत्रिमंडल में उनकी पसंद के कितने सदस्य हैं तो सीएम ने हंसते हुए कहा कि खुद को छोड़कर सभी 11 मंत्री उनकी पसंद के हैं. कैबिनेट विस्तार से सीएम बोले कि अब मीडिया का वो प्रश्न भी खत्म हो गया है, जिसमें बार-बार कैबिनेट विस्तार को लेकर पूछा जाता था. सीएम ने नए मंत्रियों को बधाई भी दी।

मंत्रियों के विभागों में भी होगा फेरबदल

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब तीनों मंत्रियों को विभाग भी बंटने हैं, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर ने संकेत दिए हैं कि वर्तमान मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल हो सकता है. उन्होंने कहा कि ऐसी संभावना है. सीएम के पास भी काफी सारे विभाग हैं, ऐसे में उन विभागों को भी मंत्रियों में बांटा जाएगा, ताकि सीएम पर पड़ा बोझ हलका हो.

मॉनसून सत्र सितंबर में होगा

मानसून सत्र को लेकर पैदा हुए संशय को दूर करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र सितंबर में ही होगा. अगस्त में सत्र बुलाने की संभावनाएं कम हैं. संसद का सत्र भी सितंबर में ही हो सकता है. इस बाबत लोकसभा अध्यक्ष और कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सीएम जयराम ठाकुर ने फोन पर बात की है, जिसमें संकेत मिले हैं कि सत्र को सितंबर में ही करवाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading