Home /News /himachal-pradesh /

पुलिस कांस्टेबल के प्रदर्शनों पर सख्त हुए CM जयराम ठाकुर, बोले- अनुशासन में रहकर काम करे फोर्स

पुलिस कांस्टेबल के प्रदर्शनों पर सख्त हुए CM जयराम ठाकुर, बोले- अनुशासन में रहकर काम करे फोर्स

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के विरोध प्रदर्शनों पर सीएम जयराम ठाकुर ने कड़ी नाराजगी जताई है.

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के विरोध प्रदर्शनों पर सीएम जयराम ठाकुर ने कड़ी नाराजगी जताई है.

Himachal Police: पुलिस कॉन्सटेबल के विरोध को लेकर CM जयराम ठाकुर ने कहा कि पुलिस फोर्स को अनुशासन में रह कर ही कार्य करना चाहिए. वहीं पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू (Sanjay Kundu) की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि वेतन संबंधी मांगों को लेकर लिखित में ज्ञापन दें और पुलिस मुख्यालय के माध्यम से राज्य सरकार को भेजें. सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से बचने के लिए कहा गया है. साथ अनुशासन बनाए रखने और मैस का खाना खाने के लिए कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में 2015 से भर्ती होने वाले पुलिस कॉन्सटेबल के संशोधित पे बैंड (Police Constable Modified Pay Band) के मुद्दे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के आश्वासन के बावजूद पुलिसकर्मियों की ओर से विरोध जारी है. सोशल मीडिया पर जस्टिस फोर एचपी पुलिस (Justice For HP Police) जैसे अभियान (Campaign) चलाए जा रहे हैं. कमेंट्स किए जा रहे हैं. इस अनुशासनहीनता पर सीएम जयराम ठाकुर अब सख्त हो गए हैं. उनके निर्देश पर पुलिस महानिदेशक (DGP) की ओर से भी एडवाइजरी जारी की गई है.

28 नवंबर को तमाम नियमों को ताक पर रखकर सीएम जयराम ठाकुर के सरकारी आवास का घेराव करने पहुंचे पुलिस कॉन्सटेबलों को मुख्यमंत्री ने एक बार तो बचा लिया है, लेकिन आश्वासन देने के बावजूद विरोध जारी रहने पर मुख्यमंत्री ने सख्ती दिखाई है.

CM Jairam Thakur protests of police constable Police force work in discipline, DGP advisory Himachal News Update

हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल की हड़ताल को लेकर अब पुलिस मुख्यालय ने एडवाइजरी जारी की है.

पुलिस को अनुशासन में रहकर ही कार्य करना चाहिए: CM जयराम ठाकुर

शुक्रवार को राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि “हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है लेकिन पुलिस एक अनुशासित फोर्स  है और उन्हें अनुशासन में रहकर ही कार्य करना चाहिए.” सीएम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल पुलिस की उपलब्धियों और विपरीत परिस्थियों में किए कार्यों पर उन्हें गर्व है लेकिन अनुशासनहीनता सही नहीं है.

सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मियों से अपील है कि वे किसी की बातों में ना आएं, सोशल मीडिया से बचें, पुलिसकर्मियों की मांगो पर विचार किया जा रहा है.

DGP ने जारी की एडवाइजरी

वहीं, दूसरी ओर विरोध कर रहे पुलिस कॉन्सटेबल के विरोध को लेकर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू (Sanjay Kundu) की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि वेतन संबंधी मांगों को लेकर लिखित में ज्ञापन दें और पुलिस मुख्यालय के माध्यम से राज्य सरकार को भेजें. सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से बचने के लिए कहा गया है. साथ अनुशासन बनाए रखने और मैस का खाना खाने के लिए कहा गया है.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal news, Himachal Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर