लाइव टीवी

जनमंच कार्यक्रम के लिए मंत्री पड़े कम, अब मैदान में उतरेंगे सीएम जयराम ठाकुर
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 11, 2020, 9:44 AM IST
जनमंच कार्यक्रम के लिए मंत्री पड़े कम, अब मैदान में उतरेंगे सीएम जयराम ठाकुर
सीएम जयराम ठाकुर. (File Photo)

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर घुमारवीं, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह डलहौजी, चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा बड़सर में जनसमस्याओं का निवारण करेंगे. गौरतलब है कि यह प्रदेश सरकार का यह 20 जनमंच कार्यक्रम है.

  • Share this:
शिमला. हर माह पहले रविवार को होने वाला जयराम सरकार का जनमंच (Janmach) कार्यक्रम लगातार टलता जा रहा है. पहले दो फरवरी को जनमंच कार्यक्रम होना था, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) सहित ज्यादातर कैबिनेट मंत्री दिल्ली (Delhi Assembly Election) में चुनाव प्रचार में बिजी थे. इसके बाद 9 फरवरी की तारीख तय हुई, लेकिन रविदास जयंती के चलते उसे बदलकर 12 फरवरी किया गया. अब कांगड़ा और मंडी का जनमंच कार्यक्रम फिर से टल गया है.

सराज में रहेंगे सीएम
दरअसल, जनमंच कार्यक्रम के लिए मंत्रियों की कमी पड़ गई है. अब केवल आठ जिला में ही जनमंच कार्यक्रम होगा. मंत्रियों की कमी के चलते सीएम जयराम ठाकुर को खुद जनमंच कार्यक्रम के लिए मैदान में उतरना पड़ रहा है. मंडी के सराज में जनमंच कार्यक्रम 12 की बजाए 16 फरवरी को होगा. यहां सीएम जयराम ठाकुर लोगों की समस्याएं सुनेंगे. कांगड़ा के देहरा में जनमंच कार्यक्रम 19 फरवरी को होगा. यहां पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज मौजूद रहेंगे.

12 फरवरी को यहां मौजूद रहेंगे मंत्री

12 फरवरी को होने वाले जनमंच कार्यक्रम के लिए राज्य के आठ जिलों में मंत्रियों की ड्यटियां भी लगा दी गई हैं. इनमें शिमला के रामपुर में अब वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. पहले यहां पर विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज का कार्यक्रम था. सिरमौर के शिलाई में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के स्थान पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज लोगों की समस्याओं का निवारण करेंगे. वहीं, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर हरोली, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी नालागढ़, कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा कुल्लू, ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर घुमारवीं, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह डलहौजी, चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा बड़सर में जनसमस्याओं का निवारण करेंगे. गौरतलब है कि यह प्रदेश सरकार का यह 20 जनमंच कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें: IPH विभाग में बंद होंगी ऑउटसोर्स पर भर्तियां, 2322 कर्मियों की जाएगी नौकरी

हिमाचल में IPH विभाग में खुला नौकरियों का पिटारा, 1578 पद भरने की मंजूरीपतंजलि की डीलरशिप के लिए Google से निकाला नंबर, गंवाए 25 लाख, दो गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर