रोहतांग टनल निर्माण को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने BRO से ​किया ये आग्रह

रोहतांग टनल का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य इस साल के नवंबर माह तक तय किया गया है. यह संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इसी साल रोहतांग टनल का लोकार्पण करेंगे.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 9, 2019, 12:17 PM IST
रोहतांग टनल निर्माण को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने BRO से ​किया ये आग्रह
सीएम जयराम ठाकुर ने बीआरओ के अधिकारी के साथ
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 9, 2019, 12:17 PM IST
हिमाचल का कालापानी कहे जाने वाले शीत मरूस्थल लाहौल स्पीति को जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है. यहां रोहतांग टनल का निर्माण युद्ध स्तर पर हो रहा है. इसका निर्माण कार्य पूरा होते ही यहां के लोग पूरे साल दुनिया से जुड़े रह पाएंगे. इस समय करीब छह-सात महीने बर्फबारी के चलते यह भाग पूरी दुनिया से अलग थलग पड़ जाता है. रोहतांग टनल का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य इस साल के नवंबर माह तक तय किया गया है. यह संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इसी साल रोहतांग टनल का लोकार्पण करेंगे. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस 25 दिसंबर को इसे जनता को लोकार्पित किया जा सकता है.

बीआरओ से सीएम ने किया ये आग्रह

जनजातीय मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द ही इस पूरे मसले पर मनाली में एक बैठक भी करने जा रहे हैं। हालांकि बीते दिनों भी सीएम ने बीआरओ के अधिकारियों के साथ बैठक कर टनल को नवंबर तक पूरा करने का आग्रह किया है.

यहां होगी दुनिया की सबसे बड़ी स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन

डॉ. रामलाल मारकंडा का कहना है कि रोहतांग बंद होने के का कारण लाहौल स्पीति शेष दुनिया से कट जाता है. इस वक्त भी लाहौल स्पीति में 30 से 35 प्रतिशत कार्यालय खाली पड़े हैं. वहीं रोहतांग टनल बनने के कारण लाहौल स्पीति में दुनिया की सबसे बड़ी स्कीइंग प्रतियोगिता करवाई जा सकेगी.

यह भी पढ़ें:  VIDEO: मनाली में शुरू होगा नया बैरियर, परमिट के बाद ही मिलेगी आगे जाने की अनुमति

हिमाचल में आसमान से बरस रही आग, इन शहरों के ये हैं तापमान
First published: June 9, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...