सीएम जयराम ठाकुर का अनुरोध- होली अपने परिवार के साथ घर पर मनाएं, यूनिवर्सिटी, स्कूल-कॉलेज भी 4 अप्रैल तक बंद

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि वह होली घर में मनाएं, होली पर कोई सार्वजनिक समारोह नहीं होगा. (Twitter)

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि वह होली घर में मनाएं, होली पर कोई सार्वजनिक समारोह नहीं होगा. (Twitter)

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना के बढ़ते नए मामलों को देखते हुए कहा है कि होली का कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा. इसके साथ ही प्रदेश में स्कूल कॉलेज, यूनिवर्सिटी समेत सभी शैक्षणिक संस्थान 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 11:48 PM IST
  • Share this:
शिमला. कोरोना के बढ़ते नए मामलों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में होली के सार्वजनिक उत्सवों पर रोक लगा दी गई है. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने कहा कि राज्य में होली का कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा. सीएम ठाकुर ने कहा कि 'मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर पर ही होली मनाएं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए विश्वविद्यालयों, कॉलेज, तकनीकी संस्थानों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाओं की कक्षाओं को छोड़कर 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

इसके साथ ही हिमाचल सरकार ने 3 अप्रैल को सरकारी छुट्टी घोषित की है. इस दिन सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. बता दें कि दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है और चार अप्रैल को रविवार. सरकारी विभागों में तीन दिन की छुट्टियों का पैकेज बना है.

इसके साथ ही सरकार ने सांस्कृतिक-धार्मिक कार्यक्रमों और सार्वजनिक लंगरों पर भी रोक लगा दी गई है. निजी कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोग शिरकत नहीं करेंगे या इंडोर कार्यक्रमों में क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही आ सकेंगे. जिला प्रशासन की अनुमति के बाद सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, राजनीतिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे.

सभी सरकारी कार्यालय रहेंगे बंद
राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी कायार्लयों में तीन अप्रैल का छुट्‌टी रहेगी. होली का कोई भी सामाजिक आयोजन नहीं होगा. उन्होंने लोगों से घर पर रहकर परिवार के सदस्यों के साथ होली मनाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सभी अग्रणी पंक्ति के कार्यकतार्ओं को कोविड की दूसरी खुराक लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा. कोविड के पॉजिटिव मामलों और मृत्यु दर को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त संबंधित जिलों में अधिक प्रतिबन्ध लगाने के लिए उचित कदम उठा सकते हैं .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज