सीएम जयराम ठाकुर विदेश दौरे से लौटे, नवंबर में होगी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट

विदेश दौरे से शिमला लौटने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमालच सरकार की पहली ग्लोबल इंवेस्टर मीट धर्मशाला में 7-8 नवंबर में होगी.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 6:47 PM IST
सीएम जयराम ठाकुर विदेश दौरे से लौटे, नवंबर में होगी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट
शिमला पहुंचने पर सीएम का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 6:47 PM IST
जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इंवेस्टर मीट धर्मशाला में 7-8 नवंबर में होगी. यह बात हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने जर्मनी और नीदरलैंड के दौरे से लौटने के बाद राजधानी शिमला में कही. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारा विदेश दौरा बहुत ही सफल रहा. जर्मनी और नीदरलैंड ने हिमाचल में निवेश को लेकर हामी भरी है. उन्होंने बताया कि इन दोनों ही देशों के राजनीतिज्ञों, पूंजीपतियों और उद्योगपतियों खासकर हॉर्टीकल्चर, कृषि, इंडस्ट्री, फार्मा, तकनीकी क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा हुई. सीएम जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि देश में लौटने से पहले नीदरलैंड के डैम सक्वायर में योग दिवस भी मनाया गया. मैंने योग दिवस के मौके पर भाग लिया. सीएम जयराम ठाकुर ने उम्मीद जताई है कि इस इन्वेस्टर मीट के सकारात्मक परिणाम आएंगे. गौरतलब है कि दोनों देशों के दौरे के दौरान 800 करोड़ रुपये के एमओयू भी किए गए हैं.

कांगड़ा में बनेगा गोल्फ रिजॉर्ट

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नीदरलैंड ने कांगड़ा में गोल्फ रिजॉर्ट बनाने और स्क्लि डेवलपमेंट स्कूल खोलने में निवेश करने की बात पर एमओयू पर हस्ताक्षर भी कर दिए. हिमाचल में साल भर आइस स्केटिंग की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन की संभावनाओं के द्वार जल्द ही खुलेंगे.

सीएम का हुआ भव्य स्वागत

सीएम के हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. सीएम जयराम ठाकुर का अन्नाडेल पहुंचने पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त, मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने स्वागत किया. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूलों से पैरेंट्स का मोहभंग, यहां बढ़े छात्र

पुलिस से बदतमीजी करनी अब पड़ेगी महंगी क्योंकि...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...