Home /News /himachal-pradesh /

सुर्खियां: तेंदुए का हमला, CM की अनिल शर्मा को चेतावनी, फर्स्ट वोटर नेगी बोले-जब तक सांस, तब तक वोट दूंगा

सुर्खियां: तेंदुए का हमला, CM की अनिल शर्मा को चेतावनी, फर्स्ट वोटर नेगी बोले-जब तक सांस, तब तक वोट दूंगा

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

जनसभा मुख्यमंत्री ने अनिल शर्मा को चेतावनी दी कि वह बोलते रहेंगे और हम सुनते रहेंगे, यह संभव नहीं. अनिल शर्मा भाषा पर सयंम बरतें. हर बात की सीमा होती है.

    अमर उजाला ने लिखा है कि हिमाचल के हमीरपुर जिले के भोरंज में तेंदुए ने स्कूटी सवार पर हमला कर उसे घायल कर दिया. जानकारी के मुताबिक प्रवीण कुमार (35) पुत्र जीत राम निवासी गांव जोल, भोरंज रात को अपनी स्कूटी पर भरेड़ी से घर जा रहा था. बड़ैहर के जंगल के पास सड़क पर जाते समय अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया.

    इस हमले में वह स्कूटी से गिर गया. तेंदुए ने उसकी टांगों और शरीर के अन्य हिस्सों पर खरोंचें लगा दीं. स्कूटी से गिरने के कारण भी उसे चोटें आई हैं. जैसे ही वह गिरकर उठने लगा तो तेंदुआ उसकी तरफ दोबारा हमला करने के लिए बढ़ा. गनीमत रही कि उसी समय एक गाड़ी वहां आ गई और घायल को तेंदुए से बचा लिया. हालांकि, तेंदुए ने उस गाड़ी पर भी हमला कर दिया. इसके बाद घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 एंबुलेंस को कॉल किया गया.

    सीएम का बयान
    दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि मंडी संसदीय सीट पर चले रहे घमासान व अपने ही मंत्री की तीखी बातों का सामना कर रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पहली बार पंडित सुखराम व अनिल शर्मा के सवालों के कडे़ जवाब दिए हैं. पंडित सुखराम के गढ़ कोटली साईगलू में अनिल शर्मा की अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री ने पहली बार एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में अनिल शर्मा के करीबियों में दो पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों के साथ दो दर्जन से अधिक जनप्रतिनिधि भाजपा में शामिल हो गए. जनसभा मुख्यमंत्री ने अनिल शर्मा को चेतावनी दी कि वह बोलते रहेंगे और हम सुनते रहेंगे, यह संभव नहीं. अनिल शर्मा भाषा पर सयंम बरतें. हर बात की सीमा होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कल मेरा एक मंत्री गायब है. पार्टी उन्हें अपने कार्यक्रमों में बुला रही है और मंत्री अपने क्षेत्र में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि पावर मंत्री सरकार में बहुत बड़ा पद है और अनिल शर्मा इसे झुनझुना बता रहे हैं, जबकि अनिल अपने पिता संग उनके पास इसी मंत्रालय को मांगने के लिए दौडे़ आए थे. अभी कई राज हैं, जो हमने दिल में छिपा कर रखे हैं. अनिल क्या सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, उनके घर में उनके ही वर्षों पुराने साथियों ने आज उन्हें छोड़ कर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है.

    जब तक सांस तब तक वोट डालूंगा
    दैनिक जागरण ने लिखा है कि अब शरीर ने भी काम करना छोड़ दिया है. घुटने भी जवाब दे रहे हैं. एक आंख और कान भी काम नहीं कर रहा है. फिर भी मैंने हार नहीं मानी है. चाहे जैसी भी परिस्थितियां रही हों, मैंने वोट करने से अपने पैर कभी पीछे नहीं किए. जब तक शरीर में सांस रहेगी तब तक अपना धर्म मानते हुए देश के लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मत का प्रयोग करता रहूंगा. यह कहना है स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा निवासी 102 वर्षीय श्याम सरन नेगी का. उन्होंने 1952 में पहली बार आम चुनाव से पूर्व 25 अक्टूबर 1951 को किन्नौर में वोट डाला था. मौसम के हालात देखते हुए बर्फबारी से पहले किन्नौर में चुनाव से पूर्व विशेष मतदान करवाया गया था. उस समय श्याम सरन नेगी ने देश का पहला वोट डालकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवाया था. देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन नेगी इस बार कल्पा के बूथ नंबर 51 में 19 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करेंगे.

    किन्नौर में हादसा, एक की मौत
    दैनिक भास्कर ने लिखा है कि पूह उपमंडल के तहत श्यासो संपर्क मार्ग पर श्यासो गांव के पास बुधवार देर रात करीब डेढ़ बजे एक पिकअप गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी. गाड़ी में तीन लोग सवार थे जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई जबकि दो जख्मी है. हादसे में नारायण सिंह पुत्र टाशि राम की घटना स्थल पर ही मौत हुई, जबकि श्याम लाल और रतन सागर जख्मी हैं. दोनों को पीएचसी स्पिलो में प्राथमिक उपचार के बाद रिकांगपिओ रेफर किया गया. जानकारी के अनुसार घायल दोनों को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ से रामपुर रेफर कर दिया गया है. दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल,शायसो गांव के ग्रामीण व परिजन घटना स्थल पहुंचे. मामला दर्ज कर पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है. श्यासो में दुघर्टनाग्रस्त हुई पिकअप. हादसा बुधवार रात को हुआ.

    ये भी पढ़ें : सुर्खियां: तेंदुए का हमला, CM की अनिल शर्मा को चेतावनी, फर्स्ट वोटर नेगी बोले-जब तक सांस, तब तक वोट दूंगा

    भारत पर बुरी नजर डालने वाले दुश्मन देश को मिला करारा जवाब : अनुराग ठाकुर

    हिमाचल : बदहाल सुविधाओं से नाराज लोगों ने दी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

    सुखराम के गढ़ में बोले सीएम जयराम, उनका दौर गया, मेरा एक मंत्री भी आजकल ‘लापता’

    नौ साल के किशोर का महिला बैंक कर्मी ने किया यौन शोषण, गिरफ्तार

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर