Home /News /himachal-pradesh /

सुर्खियां­: सुखराम चाहे सलमान से प्रचार करवा लें, नहीं होगा फायदा, शिमला मे तेज रफ्तार का कहर

सुर्खियां­: सुखराम चाहे सलमान से प्रचार करवा लें, नहीं होगा फायदा, शिमला मे तेज रफ्तार का कहर

सीएम जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश.

सीएम जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश.

लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन ही लोगों के लिए शिमला डीसी ऑफिस में परेशानियों का सामना करना पड़ा.

    अमर उजाला ने लिखा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चंबा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली कराने के बाद हिमाचल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो बड़ी रैलियां कराई जाएंगी.

    पीएम मोदी की ये रैलियां शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्रों में करवाई जाएंगी. धर्मशाला में सीएम ने कहा कि मंडी में भाजपा की सीट सुरक्षित हो गई है. सुखराम परिवार और कांग्रेस का मंडी में कोई पैंतरा नहीं चलेगा. पंडित सुखराम आश्रय के लिए चाहे बॉलीवुड स्टार सलमान खान से भी प्रचार करवा लें, इसका कोई फायदा नहीं होगा.

    मंडी की जनता का मुझसे भावनात्मक रिश्ता है. भाजपा ने मंडी को मुख्यमंत्री पद दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह मेरी तारीफ करते हैं. मेरा व्यक्तित्व साधारण हैं. मैं दिन रात हिमाचल के हित के लिए काम करता हूं. व्यक्तिगत तौर पर वीरभद्र सिंह से मेरा कोई विरोध नहीं है.

    मणिकर्ण में गाजियाबाद के सैलानी की मौत
    दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि कुल्लू के मणिकर्ण घाटी की एक गहरी खाई में गिरने से एक सैलानी की मौत हो गई. मृतक की पहचान पवन निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार पवन पत्नी सहित मणिकर्ण घूमने आया था. रविवार रात को मणिकर्ण-खीरगंगा ट्रैकिंग मार्ग पर पर्यटक जोड़ा खीरगंगा से वापस मणिकर्ण की तरफ  आ रहा था, तो  आईसी प्वाइंट के समीप पवन का संतुलन बिगड़ गया और वह गहरी खाई में गिर गया. सूचना मिलते ही रात को पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई, लेकिन उक्त पर्यटक का सुराग न मिल पाया. सोमवार सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया और दोपहर के समय पर्यटक के शव तक पहुंचने में सफलता हासिल हुई. एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि मृतक पर्यटक की पहचान पवन 29 निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है.

    तेज रफ्तार कार का कहर
    दैनिक जागरण ने लिखा है कि शिमला के संजौली बाजार में तेज स्पीड से ओवरटेक कर रही गाड़ी ने चार लड़कियों को टक्कर मार दी. इस मामले में आरोपित कार चालक आइजीएमसी में उपचाराधीन है। जबकि घायल लड़कियों को उपचार के बाद छुंट्टी दे दी गई। मिली सूचना के अनुसार अभिनव कश्यप अपनी कार एचपी 23सी 0912 में ढली से संजौली के तरफ से आ रहा था। संजौली चौक से कुछ मीटर पीछे ही सामने से आ रही टैक्सी पीवी 4935 ने टक्कर मार दी। इस वजह से चार लड़कियों को चोटें आई. वहीं दोनों गाड़ियों के चालक भी घायल हुए हैं. टैक्सी चालक की पहचान संदीप कुमार के तौर पर हुई है. संदीप की टांग टूट गई है. आइजीएमसी में उपचाराधीन है. इस हादसे में मंजू गांव भंडी डा. मलौथी जिला शिमला, स्नेह लता गांव वोह, मीनल वर्मा भटाकुफर और प्रिया चौहान सीमट्री की रहने वाली घायल हुई है. पुलिस ने टैक्सी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

    नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन परेशानी
    दैनिक भास्कर ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन ही लोगों के लिए शिमला डीसी ऑफिस में परेशानियों का सामना करना पड़ा. यहां पर डीसी ऑफिस को जाने वाले तीन मुख्य गेट बंद कर दिए. इसके केवल एक वहानों की आवाजाही वाला गेट ही खुला रखा गया, ऐसे में लोगों को काफी घूम कर डीसी दफ्तर पहुंचना पड़ा. लोगों को सबसे अधिक परेशानी लोअर बाजार से उपायुक्त कार्यालय को जाने वाले गेट पर ताला लगाने से परेशानी हुई. यहां से अधिकांश लोग नगर निगम और डीसी ऑफिस में कार्य करवाने जाते हैं, मगर इस गेट के बंद करने से लोग परेशान रहे. कुछ लोगों की हल्की बहसबाजी भी पुलिस कर्मियों से हुई.

    ये भी पढ़ें : सुर्खियां­: सुखराम चाहे सलमान से प्रचार करवा लें, नहीं होगा फायदा, शिमला मे तेज रफ्तार का कहर

    PHOTOS: मिलिए, हिमाचल बोर्ड 12वीं की ऑवरऑल टॉपर और किसान की बेटी प्रीति बिरसांटा से

    HP Board 12th Result 2019: किसान का बेटा अनिल बना साइंस टॉपर, 98.6 फीसदी अंक झटके

    HP Board 12th Result 2019: आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स में बेटियों ने मारी बाजी

    रामस्वरूप शर्मा 'दे सीएम के नाम, दे पीएम के नाम' पर मांग रहे हैं वोट: आश्रय शर्मा

    VIDEO: चंबा का यह परिवार लकड़ी से खाना बनाने और मवेशियों के संग रहने को मजबूर

    Tags: Lok Sabha Election 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर