होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Operation Amritpal: हिमाचल में हालात सामान्य, जरूरत पड़ी तो पंजाब के CM से करेंगे बातः सुक्खू

Operation Amritpal: हिमाचल में हालात सामान्य, जरूरत पड़ी तो पंजाब के CM से करेंगे बातः सुक्खू

पंजाब से सटे हिमाचल के ऊना जिले में तलाशी करती हुई पुलिस.

पंजाब से सटे हिमाचल के ऊना जिले में तलाशी करती हुई पुलिस.

Operation Amritpal: दरअसल, कई बार बड़े मामलों में भगोड़े पड़ोसी राज्यों से आकर हिमाचल की शांत वादियों में छुप जाते हैं. ...अधिक पढ़ें

शिमला. पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास जारी हैं. वहीं, पंजाब के पड़ोसी राज्यों में भी पुलिस और एंजेसियां अलर्ट हैं. फिलहाल, पंजाब से सटे हिमाचल के बॉर्डर पर भी पुलिस बल तैनात किया गया है. यहां पर आने जाने वाले लोगों, वाहनों और संदिग्धों की जांच पड़ताल की जा रही है.

पंजाब के हालात को लेकर हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी बयान दिया है. सीएम ने सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान न्यूज18 से कहा कि पंजाब में तनाव की स्थिति है, लेकिन हिमाचल में सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं. सीएम सुखविंदर सिंह ने बताया कि हिमाचल पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि हिमाचल में आने वालों की चैकिंग की जाए. हालांकि, पुलिस को कहा गया है कि सैलानियों को तंग न किया जाए. सीएम ने कहा कि अभी कोई गंभीर स्थिति नहीं और हिमाचल और पंजाब भाई-भाई हैं. जरूरत पड़ी तो पंजाब से सीएम से वह बात करेंगे.

हिमाचल में बॉर्डर पर सख्ती
हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के कालका बॉर्डर पर पुलिस की संख्या बढ़ाई गई है. इसके अलावा, कांगड़ा के कंडवाल बॉर्डर पर भी पुलिस पंजाब से आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है. साथ ही पंजाब के आनंदरपुर साबिस से सटे ऊना जिले में भी पुलिस मुस्तैद है. एएसपी ऊना परवीन धीमान ने कहा कि पुलिस तमाम सीमांत क्षेत्रों में हर परिस्थिति पर नजर रखे हुए हैं. वाहनों की जांच का काम लगातार जारी है और इसके अतिरिक्त लोगों से भी जरूरत पड़ने पर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिला के भीतर परिस्थिति बेहद सौहार्दपूर्ण और शांतिमय है.

हिमाचल में सख्ती क्यों
दरअसल, कई बार बड़े मामलों में भगोड़े पड़ोसी राज्यों से आकर हिमाचल की शांत वादियों में छुप जाते हैं. क्योंकि हिमाचल शांत राज्य है और यहां पर किसी को शक भी नहीं होता है. ऐसे में यही वजह है कि हिमाचल में भी बॉर्डर पर सघन जांच की जा रही है.

Tags: Himachal Police, Khalistani, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें