सस्पेंस खत्म, शिमला के इस विस क्षेत्र से चुनावी दंगल में उतरेंगे CM वीरभद्र सिंह

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 1:58 PM IST
सस्पेंस खत्म, शिमला के इस विस क्षेत्र से  चुनावी दंगल में उतरेंगे CM वीरभद्र सिंह
CM Virbhadra Singh. (File Photo )
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 1:58 PM IST
हिमाचल विधानसभा चुनाव में सीएम वीरभद्र सिंह किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, यह आधिकारिक तौर पर फाइनल हो गया है. सीएम वीरभद्र सिंह शिमला के ठियोग विधानसभा क्षेत्र से सियासी मैदान में उतरेंगे. न्यूज-18 से बातचीत में उन्होंने इसका ऐलान कर दिया.

इस सीट से पहले, आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स चुनाव लड़ती थी. लेकिन बढ़ती उम्र और पारिवारिक दबाव के चलते विद्या स्टोक्स ने चुनाव से हटने का फैसला लिया. बता दें कि विद्या स्टोक्स लगभग 90 साल की हो गई हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जनता की अपील को स्वीकार कर लिया है. आज ही ठियोग की जनता ने उनसे ओकओवर में मुलाकात की है. सीएम ने बताया कि वे 20 अक्तूबर को ठियोग में नामांकन भरेंगे. उन्होंने बताया कि ठियोग से ही उन्होंने राजनीतिक जीवन का आगाज करते 1962 में पहला चुनाव लड़ा था और एक बार फिर से ठियोग से वे चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

पिछली बार शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़े थे सीएम

बता दें कि बीते चुनाव में सीएम शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़े थे. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को 20 हजार के बड़े अंतर से हराया था. उन्होंने भाजपा के ईश्वर रोहाल को मात दी थी.शिमला ग्रामीण सीट से इस बार सीएम के बेटे और युकां के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के चुनाव लड़ने की खबरें हैं.

बाकायदा, विक्रमादित्य ने इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए आवदेन किया है. हालांकि अभी उनका नाम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वही यहां से चुनाव लड़ेंगे. शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रदीप वर्मा ने भी टिकट के लिए आवेदन किया है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर