लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने पच्छाद से जीआर मुसाफिर तो धर्मशाला से इस नेता को दिया टिकट

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 28, 2019, 11:13 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने पच्छाद से जीआर मुसाफिर तो धर्मशाला से इस नेता को दिया टिकट
बता दें, हिमाचल प्रदेश की सत्तारूढ़ बीजेपी ने उपचुनाव के लिए अबतक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. (Demo Pic)

By-Election in Himachal: कांग्रेस (Congress) ने पच्छाद विधानसभा सीट से साल 2017 विधानसभा चुनाव में भी गंगूराम मुसाफिर (Ganguram Musafir) को उतारा था. वह बीजेपी (BJP) के सुरेश कश्यप से हार गए थे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की दो विधानसभा (Vidhan Sabha) सीटों के लिए कांग्रेस ने पच्छाद (Pacchad Seat) सीट और धर्मशाला (Dharamshala) सीट से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया.

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी सूची के अनुसार, पार्टी ने वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री गंगू राम मुसाफिर को पच्छाद और विजय इंदर करन को धर्मशाला विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव मैदान में उतारा है.

बीजेपी विधायकों के सांसद बनने से खाली हुईं थी सीटें
बीजेपी के विधायकों सुरेश कश्यप और किशन कपूर के इस्तीफे देने पर क्रमश: पच्छाद और धर्मशाला सीटें खाली हुई थीं. दोनों लोकसभा के लिए चुने गए थे. बता दें, पूर्व कांग्रेस विधायक गंगू राम मुसाफिर सात बार पच्छाद सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी की लिस्ट


कौन हैं मुसाफिर
कांग्रेस ने पच्छाद विधानसभा सीट से साल 2017 विधानसभा चुनाव में भी गंगूराम मुसाफिर को उतारा था. वह बीजेपी के सुरेश कश्यप से हार गए थे. इससे पहले 2012 में में भी मुसाफिर को बीजेपी के सुरेश कुमार कश्यप से 2805 वोटों से हार मिली थी. गंगूराम मुसाफिर कांग्रेस एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. साल 2012 में हारने से पहले, वह 1982 से इस सीट पर जीतते आ रहे थे. 1982 में मुसाफिर ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीता, लेकिन 1985 से वह कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़े थे. वह मंत्री के अलावा, हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के स्पीकर भी रह चुके हैं.
Loading...

हिमाचल प्रदेश की सत्तारूढ़ बीजेपी ने उपचुनाव के लिए अबतक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. बता दें, नामांकन के लिए 30 सितंबर अंतिम तिथि है. 21 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को रिजल्ट घोषित होगा.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली-NCR में स्वाइन फ्लू की दस्तक, नोएडा में एक महिला की मौत

श्रमिकों के बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भेजेगी योगी सरकार!

बाढ़ पीड़ितों से बोले JDU सांसद- 'पहले 5 बार सांसद बनाओ, उसके बाद विकास करेंगे'

इमरान खान के बयान पर RSS ने ली चुटकी, कहा- 'बधाई हो' आपने हमें इतनी प्रसिद्धि दिलाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 11:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...