लाइव टीवी

धर्मशाला उपचुनाव: हार पर गाज, विस क्षेत्र की युवा कांग्रेस कार्यकारिणी की भंग

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 25, 2019, 3:06 PM IST
धर्मशाला उपचुनाव: हार पर गाज, विस क्षेत्र की युवा कांग्रेस कार्यकारिणी की भंग
धर्मशाला में कांग्रेस उपचुनाव में तीसरे नंबर पर रही है.

धर्मशाला उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तीसरे स्थान पर पिछड़ने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निराशा जताई और कहा कि धर्मशाला चुनाव हारने के लिए कमेटी गठित की जाएगी, जो हार के कारणों की रिपोर्ट तैयार करेगी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला सीट (Dharamshala) पर कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद अब गाज गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है. पार्टी ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र की युवा कांग्रेस (Youth Congress) की कार्यकारिणी भंग कर दी है. कांग्रेस ने कार्यकारी अध्यक्ष अक्षित मैनी को पद से हटा दिया है और अनुज कुमार को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. 15 दिन में नई कार्यकारिणी गठित करने के आदेश दिए है. प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी जगदेव गागा ने कार्यकारिणी भंग करने के आदेश दिए हैं.

कांग्रेस (Congress) की ओर जारी बयान में कहा गया कि प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव मणिमहेश को पदमुक्त मुक्त कर दिया गया है. क्योंकि वह उप-चुनाव में एक्टिव नहीं थे. भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की स्वीकृती के बाद यह फैसला फैसला लिया गया है.

धर्मशाला में तीसरे नंबर पर रही है कांग्रेस
धर्मशाला सीट पर उपचुनाव (By-Election) में कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही. कांग्रेस प्रत्याशी विजयइंद्र कर्ण अपनी जमानत नहीं बचा पाए. उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण (Vijay Inder Karan) की जमानत जब्त हो गई है. कांग्रेस उम्मीदवार को कुल डाले गए 52,939 वोट का छठा हिस्सा भी नहीं मिला और भाजपा (BJP) के विशाल नैहरिया ने 6758 वोट से जीत दर्ज की.

15.64 फीसदी वोट मिले
भाजपा (BJP) के विशाल नैहरिया को जहां 23,498 वोट मिले. वहीं, भाजपा से बागी और निर्दलीय उम्मीदवार राकेश कुमार 16,740 वोट मिले हैं. वह दूसरे नंबर पर रहे. कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण को सिर्फ 8212 वोट ही मिले.

धर्मशाला सीट को लेकर यह बोले राठौर
Loading...

धर्मशाला उप-चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तीसरे स्थान पर पिछड़ने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने निराशा जताई और कहा कि धर्मशाला चुनाव हारने के लिए कमेटी गठित की जाएगी, जो हार के कारणों की रिपोर्ट तैयार करेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट सोंपी जाएगी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: जयराम कार्यकाल में BJP ने लगातार दूसरी बार किया क्लीन स्वीप

हिमाचल उपचुनाव: विधानसभा में बढ़ी महिला शक्ति, 5 हुईं महिला विधायक

शिमला के टका बेंच बुक कैफे को कैदियों से छिनने पर HC की रोक

मंडी में ढांक से गिर दो लोगों की मौत, FIR दर्ज, छानबीन में जुटी पुलिस

जीत के बाद BJP प्रदेशाध्यक्ष सत्ती ने कहा, कांग्रेस के नेता झूठ के मुखिया हैं

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण की जमानत जब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...