कोरोना काल में शिमला पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बच्चे पहले से मौजूद
Shimla News in Hindi

कोरोना काल में शिमला पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बच्चे पहले से मौजूद
शिमला के छराबड़ा में प्रियंका गांधी का घर.

Priyanka Gandhi in Shimla: प्रियंका गांधी का घर शिमला (Shima) से 13 किलोमीटर दूर 8 हजार फीट की ऊंचाई पर है. घर को पहाड़ी शैली में बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 3:41 PM IST
  • Share this:
शिमला. अटकलों और चर्चाओं के बीच कांग्रेस (Corona) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) शिमला पहुंची है. प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार दोपहर को शिमला (Shimla) में अपने निजी आवास छराबड़ा पहुँची हैं. हालांकि, उनके बच्चे पहले ही शिमला पहुंच चुके थे. उन्होंने जिला प्रशासन के पास जिले में एंट्री के लिए आवेदन किया था, जिसे मंजूर करने के बाद प्रियंका कुछ दिन के लिए अपने शिमला (Shimla) आवास पहुंची हैं. कायदे के अनुसार, उन्हें अब होम क्वारंटीन (Quarantine) रहना होगा.

सूत्रों के अनुसार, प्रियंका 12:05 मिनट पर चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से छराबड़ा शिमला जिले में दाखिल हुई और उसके बाद सीधे अपने आवास छराबड़ा पहुंची हैं. बताया जा रहा है कि बच्चे पहले ही 13 अगस्त को यहां पहुँच गए थे. प्रियंका के बच्चों समेत 9 लोग शिमला पहुँचे हैं. सूत्रों का कहना है कि 21 अगस्त तक वह अपने निजी आवास पर बच्चों समेत रुकेगी. हालांकि, यह भी जानकारी सामने आई है कि 30 अगस्त तक उनका यहां रुकने का कार्यक्रम हैं. प्रियंका ने बाकायदा यहां आने के लिए प्रशासन से अनुमति ली है.

शिमला में शनिवार को प्रियंका गांधी पहुंची हैं.




प्रियंका ने किया था खंडन
इससे पहले, 7 अगस्त को कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के शिमला आने की खबरों का उनके ऑफिस की ओर से खंडन किया गया है. उनके दफ्तर ने एक बयान (Statement) जारी कर कहा था है कि वह शिमला नहीं आ रही हैं. उनकी ओर से शिमला (Shimla) आने की अनुमित नहीं मांगी गई है. उन्होंने केवल अपने बच्चों और कुछ करीबियों के लिए शिमला आने का आवेदन किया है. प्रियंका के दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है ‘कुछ शरारत’ की गई है. हालांकि, अब प्रियंका सुकून के पल बिताने के लिए शिमला पहुंची हैं.

priyanka gandhi
प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)


छराबड़ा में है प्रियंका का आशियाना
प्रियंका गांधी का घर शिमला से 13 किलोमीटर दूर और समुद्र तल से 8 हजार फीट की ऊंचाई पर है. घर को पहाड़ी शैली में बनाया गया है. इंटीरियर में देवदार की लकड़ी से सजावट की गई है. मकान के चारों तरफ हरियाली और पाइन के खूबसूरत पेड़ हैं. सामने हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़ नजर आते हैं. छराबड़ा एक टूरिस्ट प्लेस है. प्रियंका के घर पर स्लेट मंडी का ही लगा है. इससे पहले, शैली पसंद न आने पर निर्माणाधीन मकान को तुड़वाया भी गया था. जंजैहली घाटी के मुरहाग निवासी ठेकेदार प्यारे राम ने प्रियंका के मकान के निर्माण का ठेका लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading