Vacation in Shimla: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बेटे शिमला पहुंचे, प्रियंका वाड्रा परिवार संग आज आएंगी

प्रियंका गांधी का शिमला में घर है.

प्रियंका गांधी का शिमला में घर है.

प्रियंका गांधी को मकान बनाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लैंड रिफॉर्म्स एक्ट के सेक्शन 118 के नियमों में ढील दी थी. इस सेक्शन के तहत हिमाचल से बाहर रहने वाले लोग जमीन नहीं खरीद सकते हैं.

  • Share this:

शिमला. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के बेटे प्रशांत अपने परिवार सहित छुट्टियां मनाने शिमला पहुंच गए हैं. गुरुवार को वह चंडीगढ़ से सड़क मार्ग होते हुए शिमला के छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास गए. अब प्रियंका वाड्रा भी परिवार सहित शिमला (Shimla) आ रही हैं. वह शुक्रवार को शिमला पहुंचेंगी. उनके साथ पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चे भी होंगे.

राष्ट्रपति के बेटे सहित कुल 10 लोग आए हैं. इसमें परिवार के सदस्यों के अलावा स्टाफ और सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं. अगले एक सप्ताह तक इनका शिमला में ही रहने का कार्यक्रम है.

पास की जिम्मेदारी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा भी अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों के साथ शुक्रवार को शिमला पहुंच रही हैं. कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह को इनके कर्फ्यू पास बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी. प्रियंका वाड्रा का शिमला के छराबड़ा स्थित अपने निजी आवास पर रुकने का कार्यक्रम है.
छराबड़ा में घर

प्रियंका के अलावा अक्सर राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी यहां आती रहती हैं. करीब साढ़े चार बीघा जमीन पर प्रियंका का घर साल 2008 में बनना शुरू हुआ था. हिमाचल कांग्रेस के नेता केहर सिंह खाची के नाम पर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है. प्रियंका को मकान बनाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लैंड रिफॉर्म्स एक्ट के सेक्शन 118 के नियमों में ढील दी थी. इस सेक्शन के तहत हिमाचल से बाहर रहने वाले लोग जमीन नहीं खरीद सकते हैं. वर्ष 2007 में इस जमीन की मार्केट वैल्यू करीब एक करोड़ रुपये बीघा थी, जबकि प्रियंका गांधी को मकान बनाने के लिए 4 बीघा जमीन 47 लाख रुपये में दी गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज