Good Initiative: कांग्रेस सचिव सुधीर शर्मा का घर बनेगा कोविड केयर सेंटर, BJP सरकार ने दी मंजूरी

धर्मशाला से कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा के घर में बनेगा कोविड सेंटर.

धर्मशाला से कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा के घर में बनेगा कोविड सेंटर.

Covid Care Center : घर को कोविड केयर सेंटर बनाने सुधीर के प्रस्ताव को सरकार की सशर्त मंजूरी मिल गई है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में सुधीर को एक लेटर लिखा है और व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है. मंगलवार को कांगड़ा (Kangra) में 631 कोरोना के मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कांगड़ा (Kangra) जिले में तो सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. आलम यह है कि कोविड मरीजों से अस्पताल भर रहे हैं. ऐसे में अब कांगड़ा प्रशासन ने कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) के प्रस्ताव पर उनके घर को कोविड सेंटर बनाने के लिए सशर्त हामी भर दी है.

प्रशासन ने इस संबंध में सुधीर को एक लेटर लिखा है और व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है. गौरतलब है कि मंगलवार को कांगड़ा (Kangra) में 631 कोरोना के मामले सामने आए हैं. यहां पर 3900 के करीब एक्टिव केस हैं. वहीं, 330 लोगों की मौत कोरोना से मौत हो चुकी है. फिलहाल, प्रशासन ने हामी भरी है, लेकिन तमाम सुविधाएं और सशर्तें पूरी होने के बाद ही सुधीर के घर को कोविड सेंटर बनाया जाएगा.

सुधीर ने की थी पेशकश

दरअसल, बीते सप्ताह पूर्व मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने अपने घर को कोविड सेंटर बनाने का प्रस्ताव कांगड़ा प्रशासन को दिया था. हालांकि, उस दौरान कांगड़ा डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था और कहा था कि फिलहाल ऐसी जरूरत नहीं है, लेकिन अब कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और जिला प्रशासन ने सुधीर के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.
सुधीर शर्मा ने डीसी कांगड़ा को सौंपा मांगपत्र. (FILE PHOTO)


कोविड सेंटर बनाने के लिए क्या इंतजाम करने होंगे?

कांगड़ा प्रशासन के पत्र में लिखा गया है कि सुधीर को ऑक्सीजन युक्त 50 बेड (50 Beds With Oxygen Cylinder) का प्रबंध करना होगा. साथ ही रोगियों के लिए खाने (Food) की व्यवस्था का इंतजाम भी वही करेंगे. इसके अलावा, कोविड केयर सेंटरों के डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, वार्ड ब्वॉयज और सफाई कर्मचारियों की लिस्ट भी प्रशासन को देनी होगी. ये सभी इंतजाम तीन दिन के भीतर करने के लिए कहा गया है और फिर व्यवस्थाएं करने के बाद प्रशासन को सूचित करना होगा. यदि तमाम सुविधाएं हो जाती हैं तो एक मई से कोविड केयर सेंटर चलाने के लिए जिला प्रशासन टेकओवर करेगा.



डीसी कांगड़ा की ओर से से जारी पत्र.


कांग्रेस नेता बाली ने दिया था साथ

सुधीर शर्मा की पेशकश का कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कांगड़ा के जीएस बाली ने समर्थन किया था. जीएस बाली ने कहा था कि यदि सुधीर शर्मा के घर को कोविड केयर सेंटर बनाया जाता है तो वो फोर्टिस अस्पताल से ऑक्सीजन और नर्सिंग स्टाफ की सुविधाएं देने के लिए तैयार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज