लाइव टीवी

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर लगाए गंभीर आरोप, 15 को राजगढ़ में निकालेगी आक्रोश रैली

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 14, 2019, 9:25 AM IST
कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर लगाए गंभीर आरोप, 15 को राजगढ़ में निकालेगी आक्रोश रैली
प्रदेश कांग्रेस सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने दी कार्यक्रम की जानकारी

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि आयोग आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के खिलाफ काम नहीं कर रहा है. पार्टी 15 अक्टूबर को राजगढ़ में आक्रोश रैली करने जा रही है.

  • Share this:
शिमला.  हिमाचल प्रदेश के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में कई लिखित शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद भी कार्रवाई न होने से नाराज प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्वाचन आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. प्रदेश कांग्रेस का आरोप है कि निर्वाचन आयोग प्रदेश सरकार के दवाब में काम कर रहा है. इस तरह  आयोग अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब तक चुनाव आयोग से 6 शिकायतें कर चुकी है. इसके बावजूद दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. कांग्रेस का कहना है कि आचार संहिता का लगातार उल्लंघन हो रहा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर के नेतृत्व में होगी आक्रोश रैली

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने कहा कि 15 अक्टूबर को प्रशासन के खिलाफ राजगढ़ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर के नेतृत्व में आक्रोश रैली करेगी. इससे पहले  14 अक्टूबर को कांग्रेस कमेटी निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपेगी. ज्ञापन के माध्यम से आयोग से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करने का आग्रह किया जाएगा. हिमराल का कहना है कि भाजपा नेताओं को आचार संहिता के उलंघन की खुली छूट मिली हुई है. आचार संहिता के उल्लंघन के फोटोग्राफ और वीडि़यो देने के बाद भी प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है. कांग्रेस इस बारे में कानूनी लड़ाई लड़ने के विकल्प पर भी विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने भारत में आजादी पर दिया ये बड़ा बयान

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट : 370 पर लेखकों की टिप्पणी से भाजपा हुई नाराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...