Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस चुनाव कार्यसमिति की बैठक, 4 सीटों के लिए दिल्ली भेजे 10 नाम

हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस चुनाव कार्यसमिति की बैठक, 4 सीटों के लिए दिल्ली भेजे 10 नाम

शिमला में कांग्रेस चुनाव समिति की मीटिंग.

शिमला में कांग्रेस चुनाव समिति की मीटिंग.

Congress Meeting in Shimla: हिमाचल में मंडी लोकसभा सीट, के अलावा, जुब्बल कोटखाई, अर्की और फतेहपुर में उपचुनाव होने हैं. अर्की और फतेहपुर सीट पहले कांग्रेस के पास थी. लेकिन वीरभद्र सिंह और सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद ये सीटें खाली हो गई हैं. वहीं, मंडी से भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा और कोटखाई से नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा और मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव कार्यसमिति की मीटिंग शिमला में हुई. शिमला में पार्टी मुख्यालय पर हुई मीटिंग में प्रस्ताव पारित कर सभी सीटों के लिए कुल 10 नाम हाईकमान को भेजे गए हैं और अब दिल्ली में हाईकमान तय करेगा कि किसे टिकट मिलेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में मंडी से दो आवेदन आए थे. वहीं, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई से 1-1 नाम मिला था. वहीं, अर्की विधानसभा क्षेत्र से 6 नाम कांग्रेस हाईकमान को भेजे गए हैं.

शनिवार सुबह कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई, जो दोपहर डेढ़ बजे तक चली. बैठक के बाद न्यूज 18 से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि टिकट का फैसला सोनिया गांधी करेंगी. चुनाव समिति ने सोनिया गांधी को टिकट फाइनल करने के लिए अधिकृत किया. बैठक में सर्वसम्मति से से सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित किया गया है. राठौर ने कहा कि सरकार की विफलता, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष, सह प्रभारी संजय दत्त, नेता प्रतिपक्ष मौजूद रहे और यह सभी शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. रविवार को पार्टी आलाकमान से मुलाकात होगी और टिकट को लेकर नाम फाइनल

मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष, सह प्रभारी संजय दत्त, नेता प्रतिपक्ष मौजूद रहे और यह सभी शनिवार को दिल्ली रवाना हो गए.

होंगे.

कहां-कहां होने हैं चुनाव
हिमाचल में मंडी लोकसभा सीट, के अलावा, जुब्बल कोटखाई, अर्की और फतेहपुर में उपचुनाव होने हैं. अर्की और फतेहपुर सीट पहले कांग्रेस के पास थी. लेकिन वीरभद्र सिंह और सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद ये सीटें खाली हो गई हैं. वहीं, मंडी से भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा और कोटखाई से नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं.

Tags: BJP Candidate, Congress, Himachal Congress, Himachal Politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर