खोई सियासी जमीन की तलाश में हिमाचल कांग्रेस, ब्लॉक पर्यवक्षकों से रिपोर्ट तलब

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि 14 अगस्त तक सभी पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट पार्टी मुख्यालय को भेज दें, जिस पर पीसीसी अध्ययन करेगी और उसके बाद नए अध्यक्षों के नामों पर मुहर लगाएगी.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 30, 2019, 3:53 PM IST
खोई सियासी जमीन की तलाश में हिमाचल कांग्रेस, ब्लॉक पर्यवक्षकों से रिपोर्ट तलब
शिमला में हिमाचल कांग्रेस की मीटिंग.
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 30, 2019, 3:53 PM IST
लोकसभा और विधानसभा में करारी हार के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अपनी सियासी जमीन तलाश रही है. पार्टी को अब जमीन पर मजूबूत करने की कवायद शुरू हुई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी सबसे पहले ब्लॉक स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ब्लॉक पर्यवक्षकों की बैठक बुलाकर नए ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए रिपोर्ट तलब की है.

अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पर्यवेक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि ब्लॉक स्तर पर नियुक्त किए जाने वाले अध्यक्षों के नामों की सूची तैयार कर रिपोर्ट पीसीसी को भेजी जाए. पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर ही नए अध्यक्षों की नियुक्ति होगी.

मंगलवार को शिमला में हुई बैठक
प्रदेश कांग्रेस ब्लॉक कमेटियां जल्द गठित की जाएगी. पीसीसी ने नई कार्यकारिणी के गठन की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पर्यवेक्षकों की राज्य स्तरीय बैठक बुलाई गई थी.

14 अगस्त तक मांगी रिपोर्ट
कुलदीप सिंह राठौर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नए अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए सभी की सहमति को ध्यान में रखा जाएगा. जो ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को अपने साथ चलाने में सक्षम हों, उसे जिम्मा सौंपा जा सकता है. कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि 14 अगस्त तक सभी पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट पार्टी मुख्यालय को भेज दें, जिस पर पीसीसी अध्ययन करेगी और उसके बाद नए अध्यक्षों के नामों पर मुहर लगाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...