कांग्रेस काल में धारा-118 का सबसे अधिक दुरुपयोग, अब सारी प्रक्रिया ऑनलाइन: महेंद्र सिंह
Shimla News in Hindi

कांग्रेस काल में धारा-118 का सबसे अधिक दुरुपयोग, अब सारी प्रक्रिया ऑनलाइन: महेंद्र सिंह
हिमाचल के राजस्व और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर. (FILE PHOTO)

राजस्व मंत्री महेन्द्र सिंह (Mahender Singh Thakur) ने कहा कि सबसे ज्यादा धारा-118 का उल्लघंन कांग्रेस ने किया है. अब धारा-118 (Sec-118) में परमिशन के लिए बिचैलिया की जरूरत नहीं पड़ेगी. सब कुछ ऑनलाइन (online) ही होगा.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में धारा-118 (Section) को लेकर राजस्व एवं आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह (Mahender Singh Thakur) ने बडा बयान देते हुए कहा कि धारा 118 का सबसे ज्यादा दुरूपयोग कांग्रेस (Congress) सरकारों के समय में हुआ है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में धारा-118 की सारी प्रकिया आनलाइन (online) की जाएगी और जब तक औपचारिकताएं पूरी नहीं की जाती है, तब तक बाहरी राज्यों से कोई भी व्यक्ति हिमाचल में जमीन खरीद नहीं सकेगा. महेन्द्र सिंह (Mahender Singh Thakur) ने कहा कि मेरे 35 साल के राजनीतिक जीवन में सबसे ज्यादा धारा-118 का उल्लघंन कांग्रेस ने किया है. उन्होंने कहा कि अब धारा-118 के लिए परमिशन के लिए किसी बिचैलिया की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सब कुछ ऑनलाइन ही होगा.

चुनाव समय पर होंगे

हमीरपुर पहुंचे राजस्व एवं आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ने पंचायती राज और नगर निकाय चुनावों के समय पर होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि चुनाव समय पर होंगे और इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. महेन्द्र सिंह ने पंचायती राज और नगर निकाय चुनावों में पार्टी चुनाव चिन्ह पर करवाने के लिए मना किया है. उन्होने कहा कि नई पंचायतों के गठन भी किया जा रहा है और मंत्रिमंडल में विस्तार से चर्चा के बाद निर्णय लिया गया है कि चुनाव करवाए जाएंगे.



विपक्ष के हर सवाल का जवाब देंगे
सातं सिंतबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के लिए आईपीएच मंत्री ने कहा कि विपक्ष के हर सवाल का उत्तर और चर्चा के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार हैं. वहीं कांग्रेस के नेताओं द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के साथ मंत्रियों के लिए की जा रही टीका टिप्पणी पर कहा कि क्या कांग्रेस सरकार के समय में तीन ही मंत्रियों से काम चलता था, इसका जबाव कांग्रेस के नुमाइदें दें.

सीवरेज व्यवस्था पर भी बोले मंत्री

आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ने बताया कि शहर में सीवरेज के काम को पूरा करने के लिए प्रयास किए जा रहे है और सीवरेज काम में आ रही दिक्कतों के लिए भी बैठक में चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि वार्ड-11 में सीवरेज कार्य को लेकर आ रही दिक्कतों के लिए 46 लाख रुपये का प्रोजेक्ट लगाकर दुरुस्त किया जाएगा.

कानूनगो को नहीं बख्सेंगे

राजस्व मंत्री महेन्द्र सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारियों को कतई नहीं छोडा जाएगा और हमीरपुर में गत दिनों भ्रष्टाचार के आरोप में पकडे गए आरोपी कानूनगो को भी बख्शा नहीं जाएगा. प्रदेश में जीरो टालरेंस पर काम किया जाएगा. जल्द ही पटवारियों के खाली पदों को भी भरा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज