हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर को पूर्व अध्यक्ष सुक्खू की नसीहत, जमीनी स्तर पर करें काम

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 6, 2019, 5:01 PM IST
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर को पूर्व अध्यक्ष सुक्खू की नसीहत, जमीनी स्तर पर करें काम
कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और पूर्व अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू.

कुलदीप राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने एक बार अपने बयान में कहा कि था कि वह कांग्रेस को जेबी संगठन बनने नहीं देंगे. सुखविंद्र सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने इसका भी जवाब दिया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Himachal Pradesh Congress) में विरोध की चिंगारी सुलगने लगी है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Singh Rathore) के कामकाज से खुश नहीं दिख रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने उन्होंने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर उंगली उठानी शुरू कर दी है. साथ ही नसीहत भी दे डाली है.

यह बोले सुक्खू
पूर्व पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नसीहत भरे लहजे में कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को अखबारों के माध्यम से पार्टी नहीं चलानी चाहिए। जमीनी स्तर पर काम करना चाहिए. हालांकि वे सबको साथ लेकर चलने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन एक्शन में भी वह नजर आना चाहिए. सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि अगर वो सब लोगों को साथ लेकर नहीं चलेंगे तो पार्टी को संगठित करने में दिक्कत आएगी. प्रदेशाध्यक्ष को बहुत काम करने की जरूरत है.

इसलिए दी नसीहत

गौरतलब है कि कुलदीप राठौर ने एक बार अपने बयान में कहा कि था कि वह कांग्रेस को जेबी संगठन बनने नहीं देंगे. सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इसका भी जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस किसी का जेबी संगठन नहीं रहा है. कांग्रेस ग्रॉस रूट लेवल पर मजबूत हुई है. हर नेता का अपने विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव होता है. ऐसे में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को सबसे बात करके आगे बढ़ना चाहिए, जिसकी फिलहाल कमी नजर आ रही है.

वीरभद्र से तनातनी
बहरहाल, पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का यह बयान काफी अहम है. क्योंकि कांग्रेस पहले से ही गुटबाजी का शिकार है. सुखविंद्र सिंह सुक्खू के अध्यक्ष रहते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी उनका खुलकर विरोध करते रहे हैं. बता दें कि सुखविंद्र सिंह सुक्खू पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं और इस दौरान उनके वीरभद्र सिंह से मतभेद थे, जो कि कई बार सार्वजनिक मंचों पर दिखे हैं. दोनों एक-दूसरे पर तल्ख टिप्पणियां करते रहे हैं.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...