• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Mandi By-Elections: विक्रमादित्य सिंह बोले- प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ने को तैयार, हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार

Mandi By-Elections: विक्रमादित्य सिंह बोले- प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ने को तैयार, हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार

प्रतिभा सिंह पूर्व दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. वह मंडी से सांसद रह चुकी हैं.

प्रतिभा सिंह पूर्व दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. वह मंडी से सांसद रह चुकी हैं.

Mandi By Election Politics: मंडी संसदीय सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम ने पार्टी में टिकट की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है. सुखराम ने अपने पोते आश्रय शर्मा को टिकट का दावेदार बताया है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट (Mandi Parliamentary Seat) से दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. चुनाव लड़ने के लिए पार्टी आलाकमान से हरी झंडी का इंतजार है. पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने News-18 से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हमारे परिवार के भीतर महत्वाकांक्षा नाम की कोई चीज नहीं है. ना ही कोई स्वार्थ है और ना ही पद का कोई लोभ.

उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान निर्णय करेगा कि चुनाव कौन लड़ेगा, अगर पार्टी आलाकमान ये फैसला करेगा तो हम निर्णय का स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के हित के लिए लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा तैयार हैं.

क्या बोले विक्रमादित्य सिंह

साथ ही कहा कि वीरभद्र सिंह कई दफा मंडी संसदीय क्षेत्र का नेतृत्व कर चुके हैं और पार्टी के हितों की लड़ाई हमेशा लड़ी है. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 1977 में जब प्रदेश में पार्टी का नामो निशान मिट गया था, मॉल रोड पर पार्टी के कार्यालय पर ताला लग गया था और बड़े-बड़े नेता कांग्रेस को खूनी पंजा कहते थे, उस कठिन समय में वीरभद्र सिंह ने अपने निजी आवास हौली लॉज से चार साल तक पार्टी कार्यालय को चलाया. उन्होंने कहा कि वीरभद्र परिवार हमेशा से पार्टी के सिद्धांतों पर चलता है और पार्टी हित्त के लिए हमेशा तत्पर रहता है.

सुखराम ने की पोते की पैरवी

वहीं दूसरी ओर, पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम ने पार्टी ने टिकट की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है. हाल ही में सुखराम की ओर से जारी किए गए प्रेस बयान में उन्होंने कहा है कि वह पार्टी हाईकमान से मुलाकात करके अपनी बात रखेंगे. सुखराम ने अपने पोते आश्रय शर्मा को टिकट का प्रबल दावेदार बताया है. उन्होंने कहा के कि आश्रय शर्मा 2019 ने लोकसभा चुनावों में मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और इस लिहाज से उपचुनावों में उसकी सबसे प्रबल दावेदारी बनती है. इन सब के बीच निर्वाचन आयोग ये तय नहीं कर पाया है कि चुनाव कब करवाने हैं. बता दें कि मंडी में भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद से लोकसभा सीट खाली हो गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज