लाइव टीवी
Elec-widget

वृद्धा से क्रूरता मामला: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने जताई चिंता

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 2:40 PM IST
वृद्धा से क्रूरता मामला: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने जताई चिंता
कुलदीप राठौर, अध्यक्ष, हिमाचल कांग्रेस.

Old Lady beaten in Sarkaghat: राठौर ने कहा है कि इस अमानवीय (inhuman) घटना ने जहां एक ओर उन्हें झकझोर दिया है है, वहीं, दूसरी ओर प्रदेश को शर्मसार (Shaming) कर के रख दिया है. उन्होंने कहा है कि इस घटना ने पुलिस (Himachal Police) प्रशासन की पोल भी खोल कर रख दी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था (Law and Order) पर कांग्रेस (Congress) ने चिंता जताई है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने मंडी जिला के सरकाघाट (Sarkaghat) तहसील के गांव गाहर में वृद्ध महिला (Old Lady) के साथ अमानवीय व्यवहार की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इस घटना से साबित हो गया है कि असामाजिक तत्वों और कथित तौर पर धर्म के ठेकेदारों को कानून का कोई डर नहीं है.

राठौर ने कहा है कि इस अमानवीय घटना ने जहां एक ओर उन्हें झकझोर दिया है है, वहीं, दूसरी ओर प्रदेश को शर्मसार कर के रख दिया है. उन्होंने कहा है कि इस घटना ने पुलिस प्रशासन की पोल भी खोल कर रख दी है. आखिर इतनी बड़ी घटना के बाद प्रशासन का ढुलमुल रवैया प्रदेश सरकार की कारगुजारी को भी उज्जागर करता है.

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो-कांग्रेस
राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस मामले की हल्के से न लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्होंने समय रहते इस घटना को रोकने के कोई ठोस उपाये नहीं किए. कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि ऐसी घटना की कोई पुनःवृत्ति न हो, इसलिए पूरे मामले पर दोषियों के खिलाफ कोई भी ढील नहीं बरती जानी चाहिए.

ये है पूरा मामला
दरअसल, सरकाघाट की पंचायत गाहर में समाहल गांव में देवता के नाम पर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डायन बताया गया और बाल काटे गए. उसका चेहरे पर कालिख पोती गई और गले में जूतों की माला पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा गया. मामला छह नवंबर का है और आठ नवंबर को इसके वीडियो वायरल हुए. नौ नवंबर को मामले में केस दर्ज किया गया है. मामले में अब 24 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, जिनमें 15 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इनमें एक 18 वर्षीय युवक और देवता की तथाकथित 22 वर्षीय पुजारिन भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार
Loading...

हिमाचल: डायन बता बुजुर्ग से क्रूरता मामले में 3 और धरे, अब तक 24 गिरफ्तार

छात्राओं से फोन पर लेक्चरर ने की आपत्तिजनक बातें, ऑडियो वायरल

वृद्धा से क्रूरता मामला: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने जताई चिंता

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘पुजारिन’ की अंधभक्ति प्रताड़ना की वजह, इसलिए रचा षड़यंत्र

मंडी: पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने में रोड़ा बने बेटे, जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...