बजट सत्र : AIIMS पर हिमाचल विस के अंदर और बाहर गर्मायी सियासत

कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने सवाल उठाया कि इसका निर्माण कब तक शुरू होगा?

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 4:31 PM IST
बजट सत्र : AIIMS पर हिमाचल विस के अंदर और बाहर गर्मायी सियासत
प्रतिकात्मक तस्वीर.
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 4:31 PM IST
हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र का बुधवार को सातवां दिन है. सीएम जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा जारी. बजट पर चर्चा से ठीक पहले प्रश्नकाल के दौरान कई मुददों पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली.

सदन में पाइप खरीद मामले के अलावा एम्स का मुददा भी खूब गर्माया. साथ ही शिमला में भवनों के निर्माण को लेकर एनजीटी द्वारा दिए गए निर्देशों पर भी विपक्ष के विधायकों ने सरकार पर तीखा हमला बोला.

सत्तापक्ष-विपक्ष में कई मुददों पर तीखी नोंकझोंक
बजट सत्र का सातवें दिन भी सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच कई मुददों को लेकर तीखी नोंकझोंक देखने को मिली. प्रश्नकाल के दौरान कई मुददों को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने आया. आज सदन में पाइप खरीद मामले को सत्तापक्ष के विधायक सुरेश कश्यप ने उठाया था और पूर्व सरकार में हुई पाइप खरीद मामले की जांच की भी मांग की. जिस पर आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने जांच का आश्वासन भी दिया. वहीं इस मुददे पर सदन के बाहर भी खूब राजनीति गर्मायी.

किसी भी जांच के लिए सीएम आजाद : कांग्रेस
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मामले की छानबीन के निर्देश दिए गए हैं. जांच के बाद जो भी परिस्थिति आएगी उसके हिसाब से कार्रवाई होगी. वहीं इस बयान पर कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने पलटवार किया और कहा कि जैसी भी जांच करवानी है, सीएम आजाद हैं. सीएम जांच की धमकी देकर विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रहे हैं

कब शुरू होगा एम्स का निर्माण?
आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान बिलासपुर में खुलने जा रहा एम्स का मुददा भी काफी गर्माया. सदन के भीत्तर और बाहर इस मुददे पर सत्तापक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे पर तीखे हमले बोले.

कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने सवाल उठाया कि इसका निर्माण कब तक शुरू होगा और कितना पैसा सरकार को मिल चुका है. जिस पर सरकार की ओर से डीपीआर बनाने की बात कही गई.

विपक्ष इस बात से संतुष्ट नहीं हुआ और कहा कि 1351 करोड़ रुपये धन की बात कही थी गई तो अभी तक इस पर स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं हो रही है. जबकि स्थानीय सांसद भी एम्स को लेकर बयान दे रहे हैं, जिससे असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष को इस मुददे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

शिमला में भवन निर्माण पर एनजीटी की रोक का मुददा भी उठा
सदन में आज एनजीटी द्वारा शिमला में भवन निर्माण पर लगाई रोक का मुददा भी उठा. कांग्रेस विधायक अनिरूद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने इस मुददे को सदन में उठाया. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण पर लगी सरकार को लेकर सरकार क्या कदम उठा रही है.

शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि इस मुददे पर सरकार एनजीटी में पुनर्विचार याचिका दायर कर चुकी है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट भी जा रही है. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि पूर्व सरकार ने अपने समय में इस मुददे को गंभीरता से नहीं लिया। और एनजीटी में भी गंभीरता से पैरवी नहीं की है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर