आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आयोग को तथ्यों पर आधारित ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आयोग को तथ्यों पर आधारित ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि चुनाव के दौरान आईपीएच मंत्री पानी के पाइप पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में बांट रहे हैं. वोटर को प्रलोभन देकर भाजपा चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है.

  • Share this:

शिमला. आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह (Mahender Singh) ठाकुर पर चुनाव आचार सहिंता (Election Code Of Conduct) का खुलेआम उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी ने राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) को ज्ञापन (Memorandum) सौंपा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आयोग को सबूतों पर आधारित ज्ञापन सौंपकर IPH मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) के प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिकृष्ण हिमराल के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधमंडल ने आयोग को ज्ञापन सौंपा और आयोग से निष्पक्ष उपचुनाव करवाने की मांग की.

IPH मंत्री पर पानी के पाइप बांटने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि चुनाव के दौरान आईपीएच मंत्री पानी के पाइप पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में बांट रहे हैं. वोटर को प्रलोभन देकर भाजपा चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है, जो चुनाव कायदे कानून के खिलाफ है.



कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल (Rajiv Bindal) पर भी चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया.

कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल (Rajiv Bindal) पर भी चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया और कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के प्रचार पर भी आयोग प्रतिबंध लगाए. प्रदेश कांग्रेस कमेटी निर्वाचन आयोग से अब तक 6 बार लिखित शिकायत दर्ज करवा चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से कांग्रेसी आयोग की कार्यशैली से असंतुष्ट हैं.

ये भी पढ़ें - इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

ये भी पढ़ें - स्क्रब टाइफस:सोमवार को IGMC में 7 नए मामले सामने आए ,9 लोगों की हो चुकी है मौत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज