शिमला रेप केस: CBI जांच की मांग के लिए कांग्रेस जाएगी हाईकोर्ट

19 वर्षीय लड़की का आरोप है कि वह रविवार (28 अप्रैल) रात करीब दस बजे मॉल रोड से आ रही थी. इस दौरान ढली-भट्टाकुफर मार्ग पर शिव मंदिर के एक कार रुकी और उसे गाड़ी में खींच लिया गया.पीड़ि‍ता का आरोप है कि चलती कार में उसके साथ रेप किया गया और फिर अर्दनग्न हालात में फेंक दिया गया.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 17, 2019, 2:10 PM IST
शिमला रेप केस: CBI जांच की मांग के लिए कांग्रेस जाएगी हाईकोर्ट
शिमला रेप केस. (सांकेतिक तस्वीर.)
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 17, 2019, 2:10 PM IST
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 19 वर्षीय युवती से रेप मामले में करीब 20 दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ है. मामले में अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

पुलिस के लिए यह मामला पहेली बना हुआ है. उधर, कांग्रेस ने इस मामले पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य पुलिस जांच पर सवाल उठाए. फेसबुक लाइव के जरिये विक्रमादित्य ने कहा कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी, ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके.विक्रमादित्य ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस राजनीतिक दवाब में है और मामले को दबाने का प्रयास किया गया है. प्रदेश सरकार इस मामले को सीबीआई को सौंपें.

शिमला पुलिस ने जारी किया बयान

शिमला रेप केस को लेकर बैकफुट में चल रही शिमला पुलिस ने फेसबुक के जरिए एक बयान जारी किया है. पुलिस का कहना है कि ‘मामले पर जांच जारी, घटना पर FSL रिपोर्ट आना बाकी है.’ FSL रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. घटना पर स्वार्थी तत्व सोशल मीडिया पर तथ्यहीन बातें लिख रहे हैं, भ्रमित न हों, विश्वास रखें.

ये है पूरा मामला
19 वर्षीय लड़की का आरोप है कि वह रविवार (28 अप्रैल) रात करीब दस बजे मॉल रोड से आ रही थी. इस दौरान ढली-भट्टाकुफर मार्ग पर शिव मंदिर के एक कार रुकी और उसे गाड़ी में खींच लिया गया.पीड़ि‍ता का आरोप है कि चलती कार में उसके साथ रेप किया गया और फिर अर्दनग्न हालात में फेंक दिया गया. पीड़िता ने गुड़िया हेल्पलाइन के जरिए रेप की शिकायत की थी. गौरतब है कि युवती हरियाणा की रहने वाली है और शिमला में एक संस्थान में कोचिंग लेती थी.
Loading...

अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं
शिमला पुलिस ने इस मामले में अब तक दर्जनों लोगों से पूछताछ की है. एक चश्मदीद भी इस मामले में सामने आया है. पुलिस ने युवती के एक दोस्त को इस मामले में डिटेन किया था और उससे पूछताछ की है. हालांकि, शिमला पुलिस अब तक इस मामले में खाली हाथ है और किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में सांसद का चुनाव लड़ रहे हिमाचल के विवेक सिंघा

लोकसभा चुनाव-19: प्रचार का आखिर दिन, सोलन पहुंचे राहुल गांधी

शिमला रेप केस: CBI जांच की मांग के लिए HC जाएगी कांग्रेस

विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर हेलिकॉप्टर से पहुंची EVMs

अब BJP प्रत्याशी ने बगलामुखी में करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

सुखराम का पोता होना अपनी योग्यता मान रहे आश्रय: सीएम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार