हिमाचल के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचार‍ियों के ल‍िए अच्‍छी खबर, सरकार ने रेगुलर करने का द‍िया आदेश

हिमाचल प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों के लिए खबर.

हिमाचल प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों के लिए खबर.

हिमाचल सरकार ने अब दैनिक वेतनभोगियों के लिए नियमितिकरण की अवधि पांच साल निर्धारित की है. नियमितिकरण के लिए अनुबंध कर्मियों को मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 7:59 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में विभिन्न विभागों में सेवारत सैकड़ों अनुबंध कर्मचारियों और दैनिक वेतन भोगियों (Daily Wagers) के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश सरकार ने इन कर्मचारियों को नियमित करने की अधिसूचना जारी कर दी है. सरकार ने मंगलवार देर शाम 31 मार्च 2021 को तीन साल की नियमित सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश जारी किए हैं. इसके अलावा, 30 सितंबर 2021 को तीन साल की नियमित सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंध कर्मियों को 30 सितंबर के बाद नियमित किया जाएगा.

ये भी हुए रेगुलर

हिमाचल सरकार ने दैनिक वेतनभोगियों के लिए नियमितिकरण की अवधि पांच साल निर्धारित की है. नियमितिकरण के लिए अनुबंध कर्मियों को मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक विभाग की ओर से सभी प्रशासनिक सचिवों, मंडलीय आयुक्तों, विभागाध्यक्षों और डीसी को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

हिमाचल सरकार की ओर से जारी पत्र.

विभागीय परीक्षा की डेट

हिमाचल के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना के बीच विभागीय परीक्षा देनी होंगी. इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश विभागीय परीक्षा बोर्ड ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार के विभिन्न श्रेणियों के पात्र अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए विभागीय परीक्षाएं 17 से 25 मई 2021 तक आयोजित होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज